करिअर

चलते-चलते आ जाए पैरों में मोच तो तुरंत करें ये काम, मोच हो जाएगी ठीक

कई बार ऐसा होता है की लोगों को मोच आ जाती है कभी इस कारण की रास्ता खराब होता है या कभी इस लिए की चलते समय उनका ठीक से संतुलन नही बन पाता या फिर ऐसा होता है की लोगों की मांसपेशियाँ कमजोर होती है जिसके कारण हल्की सी लचक से भी उनको मोच की परेशानी हो जाती है ।

चलते-चलते आ जाए पैरों में मोच तो तुरंत करें ये काम, मोच हो जाएगी ठीक जब भी ऐसा होता है की आपको मोच आ जाती है तो वह बहुत दिनों तक वह ठीक नहीं होती और हम परेशान होते रहते हैं उठने बैठे तक में हमको परेशानी अनुभव होने लगती है । पर आज हम आपको बताने जा रहे हैं की यदि आपको पेर में मोच आ जाए तो आपको उससे आराम पाने के लिए क्या करना चाहिए । आइए जानते हैं इस बारे में ।

आपको यदि कभी मोच आ जाये तो आपको उस पर तुरंत बर्फ लगा लें उससे आपको सूजन की परेशानी नहीं होगी और साथ ही जल्द से जल्द गरम पानी जितना सहन हो सके उतना उसमें सरसों का तेल और नमक डाल कर उसमें पैर क डाल लें । यह आपको बहुत आराम देता है ।

सरसों के तेल में हल्दी और लहसुन की कालिया डाल कर गरम कर लें और उसके बाद उस तेल से मोच पर हल्का हल्का मालिश करें यह आपको एक दम तुरंत ही मोच के दर्द में आराम देगा ।

जब भी आपको मौच परेशान करे तो उस पर तुरंत तुलसी को पीस कर उसका लेप लगा लें यह आपको बहुत आराम देगा । शहद और चूना मिक्स कर उस पेस्ट को मौच पर लगलेन यह आपको फायदा करता है ।

Related Articles

Back to top button