स्पोर्ट्स

चहल के पास है आज टी-20 में सर्वश्रेष्ठ भारतीय गेंदबाज बनने का मौका…

भारत-विंडीज के बीच सीरीज दूसरा टी-20 अंतरराष्ट्रीय तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। यहां टीम इंडिया के फिरकी गेंदबाज युजवेंद्र चहल टी-20 में एक खास कीर्तिमान रच सकते हैं। चहल इस मैच में एक विकेट चटकाते ही भारत के लिए टी-20 इंटरनेशनल में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे।

हैदराबाद टी-20 मैच में युजवेंद्र चहल टी-20 में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में संयुक्त रूप से पहले स्थान पर काबीज हो गए थे। शुक्रवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच में उन्होंने कप्तान कायरन पोलार्ड को बोल्ड कर यह उपलब्धि अपने नाम दर्ज की थी।

चहल के नाम 35 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में 52 विकेट दर्ज हैं और वह फिलहाल रविचंद्रन अश्विन के साथ संयुक्त रूप से नंबर एक भारतीय गेंदबाज हैं। अश्विन ने इसके लिए 46 मैच खेले हैं और इनका बेस्ट गेंदबाजी का आंकड़ा 4/8 है। वहीं, 42 मैचों में 51 विकेट के साथ जसप्रीत बुमराह तीसरे नंबर पर हैं।

टी-20 अंतरराष्ट्रीय में सबसे ज्यादा विकेट श्रीलंका के लसिथ मलिंगा के नाम हैं। 79 टी-20 मैच में 106 विकेट के साथ वह पहले पायदान पर हैं। पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी 98 और शाकिब अल हसन 92 विकेटों के साथ तीसरे नंबर पर हैं।

Related Articles

Back to top button