Political News - राजनीतिState News- राज्यTOP NEWSउत्तर प्रदेश

चित्रकूट पहुंचे PM मोदी, बुंदेलखंड में एक्सप्रेसवे की रखेंगे नींव…

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी चित्रकूट जिले के गोंडा गांव में बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास के लिए पहुंच चुके हैं। हेलीपैड पर उनका स्वागत किया जा रहा है। पीएम के साथ राज्यपाल आनंदी बेन पटेल व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी पहुंचे। बुंदेलखंड के विकास की नई राह खोलते हुए प्रधानमंत्री डिफेंस कॉरिडोर के तहत कई हजार करोड़ रुपये के निवेश और रोजगार की घोषणा भी कर सकते हैं। प्रधानमंत्री करीब डेढ़ घंटे तक धर्मनगरी में रहेंगे।

पीएम मोदी ने किया विभिन्न स्टॉलों का अवलोकन
गोंडा गांव में प्रधानमंत्री मोदी ने बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के शिलान्यास के साथ कृषि, पेयजल परियोजनाओं व यूपिडा के स्टॉलों का अवलोकन किया। डिफेंस कॉरीडोर एवं बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के अलावा पीएम किसान योजना के एक वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर बनाई गई लघु फिल्म देख रहे हैं।

पीएम किसान योजना के तहत देश के शत-प्रतिशत किसानों के लिए केसीसी जारी करने के अभियान की शुरुआत भी धर्मनगरी से की जाएगी। प्रधानमंत्री मंच पर अपने हाथों से नौ राज्यों के दस किसानों को केसीसी के प्रमाणपत्र भी देंगे। इसके अलावा देश में 10 हजार कृषक उत्पादक संगठनों की स्थापना को लेकर नए कार्यक्रम का शुभारंभ भी करेंगे।

तय कार्यक्रम के अनुसार प्रधानमंत्री दोपहर दो बजे मंच से बटन दबाकर बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास करेंगे और फिर सभा को संबोधित करेंगे। भाजपाई बुंदेलखंड के सातों जिलों के अलावा आसपास के जिलों और एमपी तक से भीड़ एकत्र करने में जुटे हैं। प्रधानमंत्री की सभा को लेकर जिला प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली हैं, कार्यक्रम स्थल पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

Related Articles

Back to top button