अन्तर्राष्ट्रीय

चीन ने अमेरिका को दी धमकी- गलती सुधारें, वरना ठीक नहीं होगा अंजाम

चीनी दूतावास से मंगलवार को एक बयान आया जिसमे उसने अमेरिका को उकसाने वाली बात कही है। चीन ने कहा है कि अमेरिका को चीनी कंपनियों पर व्यक्तियों पर लगाए एकतरफा प्रतिबंधो वाली गलती में सुधार कर लेना चाहिए।
चीन ने अमेरिका को दी धमकी- गलती सुधारें, वरना ठीक नहीं होगा अंजाममंगलवार को यूएस ने चीन की उत्तर कोरिया में मौजूद कंपनियों पर प्रतिबंध लगाया जो कि रूस और चीन पर असर डाल रही है। यूएस ने ये प्रतिबंध रूस और चीन के प्योंगयेंग के हथियार कार्यक्रम को सहयोग देने के जवाब में लगाए हैं। अमेरिका का मानना है कि उत्तर कोरिया में मौजूद कपंनी से चीन और रूस अपने हित साध रहे हैं।  

पढ़ें क्या कहता आज आपका राशिफल, दिनांक – 23 अगस्त, 2017, दिन- बुधवार

वहीं, चीनी दूतावास के प्रवक्ता ने कहा कि, चीन यूएन सुरक्षा परिषद के उत्तर कोरिया में उसकी कंपनियों पर लगाए गए एकतरफा प्रतिबंधों का विरोध करता है। उन्होंने आगे कहा कि यूएन ने अपने दायरे से बाहर आकर अन्य देशों में काम कर रही चीनी कंपनियों के कार्यक्षेत्र पर हस्तक्षेप किया जो कि सहनीय नहीं है।

इसलिए चीन का कहना है कि अमेरिका को अपनी इस गलती में जल्द से जल्द सुधार कर लेना चाहिए ताकि संबंधित मुद्दों पर द्विपक्षीय सहयोग पर कोई असर न पड़े।

 

Related Articles

Back to top button