Uncategorized

चीन में कोरोना वायरस का कहर जारी, 304 की मौत, 14 हजार संक्रमित

चीन में खतरनाक कोरोना वायरस (Corona Virus) लगातार लोगों को अपना शिकार बना रहा है। चीन के हुबेई प्रांत में कोरोना वायरस से 45 लोगों की मौत के बाद मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर अब 304 तक पहुंच गया है। स्वास्थ्य अधिकारियों के मुताबिक अबतक 14 हजार लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हो चुकी है।

बता दें कि यह वायरस दिसंबर में तीन के वुहान शहर में शुरू हुआ था और तब से दुनिया भर के कई देशों और शहरों में फैल गया है। अधिकारियों के अनुसार, रहस्यमय वायरस के संक्रमण के करीब आधे मामले मध्य चीन के हुबेई प्रांत में सामने आए हैं। रहस्यमयी कोरोना वायरस के कारण चीन में एक दर्जन से अधिक शहरों में लगभग 5.6 करोड़ लोगों की आवाजाही प्रभावित हुई है।

इस वैश्विक महामारी को रोकने के लिए दुनिया भर के स्वास्थ्य अधिकारी पुरजोर कोशिश कर रहे हैं। अबतक ऑस्ट्रेलिया, फ्रांस, संयुक्त राज्य अमेरिका और चीन के अलावा सात एशियाई देशों में कोरोना वायरस से जुड़े मामले सामने आए हैं।

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) द्वारा कोरोना वायरस के प्रकोप को वैश्विक स्वास्थ्य संकट (Global Health Crisis) घोषित कर दिया है। इसके बाद कई देशों ने चीन से अपने नागरिकों को वापस लाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

Related Articles

Back to top button