स्पोर्ट्स

चीफ सेलेक्टर बोले- वर्ल्ड कप के लिए हमने 18 खिलाड़ी तय कर दिए है

नेशनल सेलेक्शन कमिटी के चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद ने कहा कि आगामी वर्ल्ड कप के लिए 18 खिलाड़ियों के नाम तय कर लिए गए हैं और इंग्लैंड में होने वाले इस क्रिकेट महाकुंभ से पहले खिलाड़ियों के कार्यभार को प्रबंधित करने के लिए बीसीसीआई संबंधित आईपीएल फ्रेंचाइजी से बात कर रहा है.

विश्व कप के संभावित खिलाड़ियों के कार्यभार पर 23 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल के दौरान नजर रखी जाएगी ताकि वे 30 मई से 14 जुलाई तक चलने वाले विश्व कप के लिए तरोताजा रहें.

चयनकर्ताओं ने पहले दो और आखिरी तीन वनडे के लिए दो अलग टीमें चुनी है. जिसे वर्ल्ड कप की संभावित टीम मानकर चला जा रहा है वह आखिरी तीन वनडे में खेलेगी.

प्रसाद ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज के लिए टीम के चयन के बाद पत्रकारों से कहा, ‘हमने 18 खिलाड़ियों के नाम तय कर दिए हैं और हम विश्व कप टीम में चुनने से पहले उन्हें रोटेट करेंगे.’ उन्होंने कहा, ‘जहां तक कार्यभार प्रबंधन का सवाल है तो इस पर अभी फैसला नहीं हुआ है. इस पर चर्चा चल रही है और हम आपको अवगत करा देंगे.’

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 24 फरवरी से शुरू हो रही सीमित ओवरों की घरेलू सीरीज के लिए भारत ने अपने स्क्वॉड की घोषणा कर दी है. अपने घर पर भारत को कंगारुओं के खिलाफ दो मैचों की टी-20 और 5 मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है. इंग्लैंड और वेल्स की मेजबानी में होने वाले क्रिकेट वर्ल्ड कप-2019 में अब कुछ ही महीने बाकी हैं. क्रिकेट के इस महाकुंभ से पहले टीम इंडिया के पास सिर्फ 7 इंटरनेशनल मैच हैं.

Related Articles

Back to top button