टॉप न्यूज़स्पोर्ट्स

चेन्नै सुपर किंग्स ने रोमांचक मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स को 13 रनों से हराया  

  

नई दिल्ली । चेन्नै सुपर किंग्स ने एक रोमांचक मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स को १३ रन से पराजित कर आईपीएल में शीर्ष पर अपनी उपस्थिति बनाये राखी है। अंतिम ओवर में २६ रन बनाने की लिएविजय शंकर ने जोर लगाया किन्तु कामयाबी नहीं मिली। 19 ओवर बाद 5 विकेट के नुकसान पर 184 रन बना लिए थे । दिल्ली के लिए विजय शंकर 30 गेंदों में 53 रन की पारी खेली। इससे पहले 212 का टारगेट लेकर उतरी दिल्ली की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पारी के दूसरे ही ओवर में आसिफ ने फॉर्म में चल रहे पृथ्वी शॉ को आउट कर दिया। शॉ 9 रन बनाकर शॉर्ट बॉल को पुल करने के प्रयास में मिड ऑफ पर रविंद्र जडेजा को कैच थमा बैठे। इसके बाद कॉलिन मुनरो ने श्रेयर अय्यर के साथ मिलकर दिल्ली की पारी को पटरी पर लाने का प्रयास किया। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 36 रन जोड़े। मुनरो ने 26 रनों पर आउट होने से पहले कुछ अच्छे शॉट्स खेले। रनों की रफ्तार बढ़ाने के प्रयास में केएम आसिफ का दूसरा शिकार बने। 

इसके बाद शानदार फॉर्म में चल रहे दिल्ली के कप्तान अय्यर रन आउट हो गए। उनके और ऋषभ पंत के बीच गलतफहमी हो गई। अय्यर ने 13 रन बनाए। दिल्ली को इस मैच में ग्लेन मैक्सवेल से कुछ अच्छे हाथ दिखाने की उम्मीद थी, लेकिन मैक्सवेल (6) इस मैच में एक ही चौका जड़ पाए और रविंद्र जडेजा ने उन्हें बोल्ड कर दिया। इस तरह मैक्सवेल के रूप में दिल्ली को चौथा झटका लगा। ऋषभ पंत ने शानदार 78 रन बनाये।
इससे पहले शेन वॉटसन के ताबड़तोड़ 78 (40 गेंद) और पारी के अंत में अंबाती रायुडू और महेंद्र सिंह धोनी की तूफानी बल्लेबाजी की बदौलत मेजबान चेन्नै सुपर किंग्स ने दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ 20 ओवर में 4 विकेट पर 211 रन बनाए । धोनी 51 (22 गेंद) और रविंद्र जडेजा शून्य पर नाबाद रहे।
टॉस जीतकर दिल्ली के कप्तान श्रेयर अय्यर ने चेन्नै को बल्लेबाजी का न्योता दिया। वॉटसन ने दिल्ली के सभी गेंदबाजों पर जमकर हमला बोला। उन्होंने महज 25 गेंदों पर दो चौकों और छह छक्कों की मदद से अपनी हाफ सेंचुरी पूरी की। लियाम प्लकेंट के एक ओवर में उन्होंने लगातार दो छक्के भी लगाए। दूसरे छोर पर फाफ डु प्लेसिस भी रन बटोरने में लगे थे। दोनों ने 10.2 ओवर में ही 100 रन जोड़ लिए थे। दिल्ली को पहली कामयाबी विजय शंकर ने दिलायी। उन्होंने फाफ डु प्लेसिस को लॉन्ग ऑफ पर बोल्ट के हाथों कैच कराया। डु प्लेसिस ने 33 गेंदों पर इतने ही रन बनाए। उन्होंने तीन चौके और एक छक्का लगाया। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए सुरेश रैना सिर्फ एक रन बनाकर ग्लेन मैक्सवेल की गेंद पर बोल्ड हो गए। शेन वॉटसन आउट होने वाले तीसरे बल्लेबाज रहे। उन्हें अमित मिश्रा ने अपनी फिरकी के जाल में फंसाया। मिश्रा की एक गुगली को लॉन्ग ऑफ बाउंड्री के ऊपर के मारने के प्रयास में वॉटसन को प्लकेंट को कैच थमा बैठे। उन्होंने 40 गेंदों पर चार चौकों और सात छक्कों की मदद से 78 रन बनाए। इसके बाद अंबाती रायुडू का साथ देने आए कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने काफी तेजी से रन बटोरे। दोनों के बीच महज 6 ओवरों में 79 रनों की साझेदारी हुई। रायुडू आखिरी ओवर में रन आउट हुए। उन्होंने 24 गेंदों पर 41 रन बनाए। अपनी पारी में उन्होंने पांच चौके और एक छक्का लगाया। धोनी ने पारी की आखिरी गेंद पर अपनी फिफ्टी पूरी की। 22 गेंदों की अपनी पारी में उन्होंने दो चौके और पांच छक्के लगाए और वह 51 रन बनाकर नाबाद लौटे।

Related Articles

Back to top button