Lifestyle News - जीवनशैली

चेहरे को खूबसूरत बनाने के लिए करें शुगर स्क्रब का इस्तेमाल

चीनी का स्वाद बहुत मीठा होता है. इसका इस्तेमाल खाने की चीजों में मिठास लाने के लिए किया जाता है. पर क्या आप जानती हैं कि चीनी के इस्तेमाल से आप अपनी त्वचा को खूबसूरत बना सकती है. चीनी आपकी त्वचा  पर नेचुरल स्क्रब के रूप में काम करती है. जिससे आपकी त्वचा पर मौजूद डैड स्किन साफ हो जाती है और साथ ही आपकी त्वचा में रक्त का बहाव तेज हो जाता है. चीनी का स्क्रब लगाने से आपकी त्वचा के बंद रोम छिद्र खुल जाते हैं. अक्सर गर्मियों के मौसम में त्वचा पर डेड स्किन की एक परत बन जाती है जिसके कारण चेहरा बुझा-बुझा सा नजर आने लगता है. पर अगर आप शुगर स्क्रब का इस्तेमाल करती हैं तो आप के चेहरे में फिर से निखार आ सकता है. चेहरे को खूबसूरत बनाने के लिए करें शुगर स्क्रब का इस्तेमाल

1- शुगर स्क्रब बनाने के लिए सबसे पहले एक कटोरी में एक केले को मैश कर ले. अब इसमें आधा कप ब्राउन शुगर और दो या तीन बूंद बादाम का तेल डालें. अब इसे अच्छे से मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. अब इसे हल्के हाथों से स्क्रब करते हुए मसाज करें. आधे घंटे बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. 

2- होंठो के लिए शुगर स्क्रब बनाने के लिए एक कटोरी में आधा चम्मच शुगर ले ले. अब इसमें एक चम्मच ऑलिव ऑयल डालकर अच्छे से मिलाएं.  इसे कब तक मिलाते रहे जब तक चीनी अच्छे से घुल ना जाए. अब इसे एक सॉफ्ट टूथ ब्रश से अपने होठों पर लगाकर हल्के हाथों से स्क्रब करें. अब अपने होठों को ठंडे पानी से धो लें ऐसा करने से आपके होंठ नरम मुलायम और गुलाबी हो जाएंगे.

Related Articles

Back to top button