स्पोर्ट्स

जब दूसरे टेस्ट में धोनी जैसे पंत भी करने लग गए कप्तानी, विराट तो देखते रह गए

भारत दौरे के अन्‍तर्गत होने वाले दूसरे अंतिम टेस्‍ट का समापन हो चुका है, जिसमें इंडियन टीम के खिलाडि़यों ने काफी अच्‍छा खेल प्रदर्शन करते हुये वेस्‍टइंडीज को टेस्‍ट सीरीज के फाइनल मैंच में 2.0 से हराने में कामयाब रही है। आपको बता दें कि टेस्‍ट सीरीज में इस बार महत्‍वपूर्ण योगदान पृथ्‍वी शॉ, ऋषभ पंत, उमेश यादव, विराट कोहली और रवीन्‍द्र जडेजा का रहा है, पर दूसरे टेस्‍ट में अचानक ऋषभ पंत बन उठे कप्‍तान, आइए जाने आखिर पूरा मामला क्‍या है?
जब दूसरे टेस्ट में धोनी जैसे पंत भी करने लग गए कप्तानी, विराट तो देखते रह गए
दरसअल भारत और वेस्‍टइंडीज के मध्‍य दूसरा टेस्‍ट मैच हैदराबाद में खेला जा रहा था, जिसमें वेस्‍टइंडीज की शुरूआत अच्‍छी मिली और उन्‍होंने पहली इंनिंग में 311 रन बनाये और जिसके सापेक्ष इंडियन टीम ने 367 रन बनाते हुये 56 रनो की लीड वेस्‍टइंडीज पर चढ़ा दी जिसके सापेक्ष वेस्‍टइंडीज टीम ने 127 रन बनाते हुये जीत के लिये इंडियन टीम को 71 रनों का लक्ष्‍य दिया जिसके सापेक्ष पहले बल्‍लेबाजी करने आये केएल राहुल और पृथ्‍वी शॉ ने ओपनिंग करते हूये दोनो ने 33-33 रनों की साझेदारी करते हुये इस टेस्‍ट सीरीज में जीत हासिल कर ली है, पर इसी बीच कुछ ऐसा हुआ जो देख सभी हैरानी में पड़ गये।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि ऋषभ पंत पहले टेस्‍ट में बेहतरीन बल्‍लेबाली करते हुये 92 रनों का योगदान दिया वहीं दूसरे टेस्‍ट में भी 92 रनों का योगदान रहा है, हालांकि दोनो टेस्‍टों में 8 रनों से चूक गये वरना सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड इनके नाम बन जाता। वहीं ऋषभ पंत ने टेस्‍ट के दौरान जबरदस्‍त कीतिंग भी की, पर एक समय ऐसा भी आया जब पंत कोहली को भी सलाह देने लगे। जैसे कि धोनी करते थे, पंत ने विराट कोहली को समझाया कि उनके और अजिंक्‍य रहाणे के मध्‍य गैप है, जब एक बल्लेबाज ने काफी तेज़ शॉट मारा तो पंत ने जडेजा से कहा “भागना पड़ेगा जड्डू ” उनका ये मजाकिया अंदाज़ सभी खिलाड़ियों को पसंद आया, इसके पश्‍चात पंत ने कप्तान कोहली को पास बुलाकर फील्डिंग सेट करने की सलाह दी, जिसे विराट कोहली ने मान लिया।

Related Articles

Back to top button