स्पोर्ट्स

जब पाक क्रिकेट फैन ने गाया हिंदुस्तानी राष्ट्रगान, तब आग की तरह फैल गया यह वीडियो…

जैसा की आप सभी अगवत ही होगें कि इन दिनों क्रिकेट को लेकर सोशल मीडिया काफी खबरे वायरल हुई है वहीं अगर बात भारत और पाकिस्‍तान के मुकाबले की बात की जाये तो मौजूदा समय में यह मुकाबला खेला जा रहा है पर आज हम इस क्रिकेट की बात नही कर रहे बल्कि 19 सितम्‍बर को खेले गये मुकाबले की बात कर रहे है जिसका वीडिया इन सोशल मीडिया पर काफी चर्चा का विषय बना हुआ है।
जब पाक क्रिकेट फैन ने गाया हिंदुस्तानी राष्ट्रगान, तब आग की तरह फैल गया यह वीडियो...
आपको बता दें कि अक्‍सर देखा जाता रहा ही कि पाकिस्‍तान हमेशा ही भारत देश से दुश्‍मनी के लिये ही जाना जाता है यहीं वजह रही है कि जब भी भारत और पाकिस्‍तान का मुकाबला होता है उस समय गुट बाजी करते हुये कुछ लोग भारत को जीता हुआ देखना चाहते है,तो कुछ पाकिस्‍तान को,हालांकि यह सिर्फ एक गेम है पर जहां भारत से पाकिस्‍तान दुश्‍मनी निभा रहा है तो वहीं पाकिस्‍तान का ही एक शख्‍स राष्‍ट्रगान को बड़ी लगन के साथ गुनगुना रहा है। यह वीडियो ऐसे लोगों के लिये सीख होनी चाहिये। इस वीडियो के अनुसार एक पाकिस्‍तानी नौजवान अपने मुल्‍क का नेशनल फ्लैग ओढ़े भारतीय राष्‍ट्रगान पूरे सम्‍मान के साथ गा रहा है।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि इस नौजवान का नाम आदिल ताज है, एक साक्षात्‍कार में 29वर्षीय आदिल ने कहा कि :“मुझे बहुत अच्छा लगा था जब पाकिस्तानी एंथम बजा और स्टेडियम में मौजूद तमाम हिंदुस्तानियों ने उसे रिस्पेक्ट दी,फिर जब इंडियन एंथम बजा तो मैंने सोचा कि क्यों न मैं भी इसे इज्जत बख्शूं, मुझे इंडियन एंथम सुन कर बहुत अच्छा लगा था.”आदिल ने ये भी कहा कि उन्होंने करण जोहर की फिल्म कभी खुशी कभी गम में इंडियन राष्ट्रगान सुना था, मैंने उसी फिल्म से ये याद किया था वैसे मेरी भतीजी दुबई में एक इंडियन स्कूल में पढ़ती है तो उसने भी मुझे इसके लिरिक्स याद करवाए थे।

देखे वीडियो –

Related Articles

Back to top button