स्पोर्ट्स

जब भारतीय टीम मना रही थी जश्न, तब धोनी ने किया ऐसा काम जिसने जीत लिया दिल

मित्रों इस बार ऐसा पहला अवसर रहा है, जब भारतीय टीम ने इंग्‍लैंड की धरती पर ही इंग्‍लैड को मात दे दी है। आपको बता दें कि बीते रविवार हुये टी-20 के तीसरे फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम ने इंग्‍लैड को उसकी ही सरजमी पर हराकर एक नया इतिहास रच दिया। 3 टी-20 मैचों की सीरीज भारतीय टीम ने 2-1 से अपने नाम कर लिया। इस बार टी-20 सीरीज में कोहली की कप्तानी में भारत ने कमाल कर दिया। भारतीय टीम की इस शानदार जीत का जश्‍न मनाया जा रहा था, कि धोनी ने किया कुछ ऐसा जिसने सबका दिल जीत लिया।

जब भारतीय टीम मना रही थी जश्न, तब धोनी ने किया ऐसा काम जिसने जीत लिया दिलआपको बता दें कि इस बार की शानदार जीत के पश्‍चात जश्‍न भी बड़े शानदार तरीके से मनाया गया। भारतीय टीम को विजेता ट्रॉफी मिली तो हर एक खिलाड़ियों ने मिलकर परंपरा के अनुसार एक साथ जश्न मनाया,पर वहीं धोनी इस जश्न में हर खिलाड़ियों से पीछे रहे,उन्होंने पीछे रहकर युवा खिलाड़ियों को आकर ट्रॉफी के साथ जश्न मनाने दिया। धोनी के इस रूप ने हर किसी का दिल जीत लिया।जानकारी के अनुसार धोनी जब कप्तान थे तो वो विजेता ट्रॉफी तुरंत ही युवा खिला़ड़ियों को थमा देते थे।इस पार्टी में धोनी ने अपनी माहनता का परिचय बखूबी दिया है।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि महेन्‍द्र सिंह धोनी भारतीय टीम में कप्‍तान की भूमिका बखूबी निभाई है। अभी हाल ही में धोनी का जन्म दिन बड़े धूम धाम से बनाया गया है, जिसका वीडियों इन दिनो काफी वायरल हो रहा है।आपको बता दें कि एक साक्षात्‍कार के दौरान उपरोक्‍त के संबंध में जब धोनी से पूछा गया,

तो उन्होंने इस बारे में बात करते हुए कहा कि : हम टूर्नामेंट टीम के साथ मिलकर जीतते हैं,पर विजेता ट्रॉफी पाने का हक कप्तान को होता है, जो मेरे हिसाब से सटीक बात नहीं है।इसलिए मुझे जैसी ही ट्रॉफी मिलती है मैं अपनी टीम को थमा देता हूं। ऐसी है,धोनी की महानता है।

Related Articles

Back to top button