स्पोर्ट्स

जब रमीज राजा ने पूछा-कोहली का विश्व रिकॉर्ड तोड़कर कैसा लगा, बाबर ने दिया ये जवाब….

जैसा की आप सभी अवगत ही होगें कि खेल की दुनिया में अक्‍सर कई रिकॉर्ड बनते और टूटते रहे है,इसमें कोई दो राय नही है। वहीं अभी हाल ही में पाकिस्‍तान और ऑस्‍ट्रेलिया के मध्‍य खेले गये टी20 मैच में पाकिस्‍तानी टीम ने ऑस्‍ट्रेलिया को 3.1 से मात दे दी। पाकिस्‍तानी टीम इस समय फार्म में चल रही है,फार्म को बरकरार रखते हुए न्यूजीलैंड को भी 3 मैचों की T20 सीरीज में 3-0 से जीत हासिल कर ली है।

दरअसल इस टी20 मैच में पाकिस्‍तानी टीम ने तीनों मैचों में आख़िरी व तीसरे मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 166/3 रन बनाये इस बीच ओपनर सलामी बल्लेबाज बाबर आजम ने शानदार 58 गेंदों में 79 रन की अर्द्धशतकीय पारी खेली और बाबर आजम ने अपनी इस पारी के दौरान 2 छक्के व 7 चौके भी जड़े। बाबर आजम से पहले यह रिकॉर्ड भारतीय कप्तान विराट कोहली के 27 इनिंग्स में बने 1000 रन का था। इस बाम में तो कोई दा राय नही है कि बाबर आजम ने विराट कोहली का रिकॉड तोड़ते हुये एक अहम रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया है।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि पाकिस्‍तानी ओपनर बल्‍लेबाज बाबर आजम से मैच के अंत में प्रेजेंटेशन सेरिमनी के दौरान रमीज राजा ने पूछा कि आप बल्लेबाजी करते समय अपने रन गिन रहे थे या फिर नहीं,तो बाबर ने इस संबंध में बताया कि : मुझे रिकॉर्ड के संबंंध में अवश्य ही पता था,पर रनों की ओर नहीं देख रहा था बल्कि में अपनी टीम को एक बड़ा स्कोर देने की सोच रहा था। रमीज राजा ने बाबर आजम से बात करते हुए आगे पूछा कि आपने बड़े-बड़े धुरंधर बल्लेबाजों के भी रिकॉर्ड को तोड़ दिया हैं,जिसमें एक सबसे बड़ा भारतीय कप्तान विराट कोहली का नाम हैं,इसके जवाब में कहा कि मुझे इस बारे में अवश्य ही पता था,पर इस रिकॉर्ड बनाने में अल्लाह का शुक्र करता हूं कि मुझे अल्लाह ताला ने इस मुकाम पर पहुंचाने में मेरी सहायता की हैं।

Related Articles

Back to top button