अपराध

जब 12 वीं की छात्रा हुई प्रेग्नेंट, बच्चे के बाप का नाम जान सन्न रह गए माता पिता

आज हम आपको एक ऐसी खबर से रूबरू करवाने वाले है, जिसके बारे में जान कर आपके होश उड़ जायेंगे. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि यह खबर बारहवीं की एक छात्रा से संबंधित है. गौरतलब है कि यह खबर हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले की है. जहाँ बारहवीं क्लास में पढ़ने वाली छात्रा के साथ रेप का घिनौना मामला सामने आया है. मगर ये खबर केवल यही खत्म नहीं होती. जी हां वास्तव में लड़की के साथ रेप होने का मामला तो तब सामने आया जब लड़की प्रेग्नेंट हो गई. अब आप खुद ही सोच सकते है कि स्कूल में पढ़ने वाली लड़की अगर प्रेग्नेंट हो जाए तो ऐसे में उसके माता पिता पर क्या बीतेगी. फ़िलहाल पुलिस ने लड़की के परिजनों की शिकायत पर लड़की के साथ रेप करने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

इस बारे में पुलिस का कहना है कि आरोपी ने कुछ ही महीने पहले लड़की को किडनेप किया था और इसी दौरान उसका रेप किया था. मगर लड़की ने अपने परिवार वालो की बदनामी के डर से यह बात किसी को नहीं बताई. हालांकि भगवान् को कुछ और ही मंजूर था. जी हां दरअसल एक दिन अचानक छात्रा के पेट में दर्द होने लगा. जिसके बाद उसके घर वाले उसकी जाँच करवाने के लिए उसे डॉक्टर के पास ले गए. मगर इसके बाद जो सच्चाई लड़की के परिवार वालो के सामने आई उसके बारे में जान कर उनके होश ही उड़ गए. जी हां अस्पताल जाने के बाद ये पता चला कि छात्रा प्रेग्नेंट है.

इसके बाद पहले तो छात्रा ने अपने घर वालो को पूरी बात बताई और फिर छात्रा के परिवार वाले पुलिस के पास गए और उन्हें पूरी बात बताई. जिसके बाद पुलिस ने रेप करने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. बरहलाल इस बारे में छात्रा ने पुलिस को बताया कि कुछ महीने पहले स्कूल बस के ड्राइवर ने उसके साथ गन्दा काम किया था. आपको जान कर ताज्जुब होगा कि लड़की उसे अपना भाई मानती थी. मगर इसके बावजूद भी उसने लड़की के साथ इतना घटिया काम किया. वैसे भी आज कल तो इंसान सगे रिश्तो पर भी भरोसा नहीं कर सकता और ये तो फिर भी मुँह बोला भाई था.

बता दे कि लड़की के माता पिता भी स्कूल के बस ड्राइवर को अच्छी तरह से जानते थे और वो भी उसे एक अच्छा इंसान मानते थे. ऐसे में जब लड़की ने बस ड्राइवर की सच्चाई के बारे में सब को बताया तो हर कोई हैरान रह गया. शायद यही वजह है कि जब स्कूल के बस ड्राइवर ने लड़की को किडनेप करके उसके साथ रेप किया, तब किसी को ड्राइवर पर शक नहीं हुआ. वही दूसरी तरफ लड़की ने भी बदनामी के डर से किसी को इस बारे में नहीं बताया. फ़िलहाल तो उस बस ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया गया है और उससे पूछताछ की जा रही है. मगर इस घटना के बाद ये तो साबित हो गया कि आज कल किसी पर भी भरोसा नहीं करना चाहिए.

इसके इलावा हम ये भी कहना चाहते है कि अगर किसी लड़की के साथ ऐसा गलत काम हो तो उसे इस बात को छुपाना नहीं चाहिए, क्यूकि इस बात को छुपाने से ही आरोपी का हौंसला और ज्यादा बुलंद होता है.

Related Articles

Back to top button