स्पोर्ट्स

जानिए कितनी पढ़ी लिखी है इन क्रिकेटर की पत्नियाँ, कोई है बैंकर तो कोई है 12वी पास ….

जैसा की आप सभी अवगत ही होगें कि इन दिनों सोशल मीडिया पर क्रिकेट जगत से जुड़ी कई खबरे चर्चा का विषय बनी हुई है। जिनमें सबसे अधिक भारत दौरे के अंतर्गत होने वाले मुकाबले से संबंधित है जिसके इंडियन के विस्‍फोटक बल्‍लेबाज रोहित शर्मा और विराट कोहली काफी चर्चा का विषय बने हुये है। इसके साथ ही सोशल मीडिया पर इन दिनों क्रिकेटर की पत्नियां भी चर्चा का विषय बनी हुई है। हम लोग क्रिकेटरों के संबंध में तो अधिक से अधिक बाते पता होती है पर उनकी पत्नियो के संबंध में कुछ खास जानकारी नही मिल पाती है। इसीलिये आज हम 5 दिग्‍गज क्रिकेटरों की पत्नियों के संबंध में बताने वाले है कि वह कितनी पढ़ी लिखी है और अपने और क्‍या करती है। जिन क्रिकेट क्रिकेटरों की पत्नियों के संबंध में आज हम आप लोगों को बताने वाले है वो कुछ इस प्रकार से है…..

पहली : हरभजन सिंह की पत्नी गीता बसरा को तो आप सब जानते ही होंगे। बॉलीवुड की इस खूबसूरत एक्ट्रेस ने लंदन से ही अपनी पढ़ाई की है। बाद में इन्होंने किशोर नमित कपूर एक्टिंग स्कूल से आगे की पढ़ाई की।

दूसरी : युवराज सिंह की बीवी हेजल कीच ने बॉलीवुड की कुछ फिल्मों में काम किया है। लंदन की रहने वाली है और इनकी पढ़ाई भी वहीं से हुई है। बता दे कि युवराज सिंह की बीवी हेजल कीच ने 12वीं तक पढ़ाई की है। एक्टिंग का शौक होने की वजह से यह अपनी ग्रेजुएशन पूरी नहीं कर पाई।

तीसरी : भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की पत्नी साक्षी धोनी ने औरंगाबाद से होटल मैनेजमेंट की पढ़ाई की है। कोलकाता के ताज होटल में बतौर ट्रेनी काम करने के दौरान साक्षी की मुलाकात धोनी से हुई।

चौथी : भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा को तो आज पूरा भारत देश जानता ही है। बता दें कि इकोनॉमिक्स से मास्टर ऑफ आर्ट्स की पढ़ाई की है।

पांचवी : प्रियंका रैना भारतीय टीम के मध्य क्रम बल्लेबाज सुरेश रैना की पत्नी है। इन्होंने गाजियाबाद के इंजीनियरिंग कॉलेज से बीटेक की पढ़ाई पूरी की है। यह एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर रह चुकी है और फिलहाल यह एक बैंकर है।

Related Articles

Back to top button