National News - राष्ट्रीय

जानिए कौन है वो जिसके नाम महाराज भय्यू जी ने कर दी करोड़ों की संपत्ति?

आध्यात्मिक गुरु भय्यू जी महाराज सुसाइड केस में पुलिस के हाथ दूसरा सुसाइड नोट लगा है. इसमें भय्यूजी महाराज ने अपनी पूरी संपत्ति और बैंक खातों का मालिकाना हक अपने 15 साल पुराने भरोसेमंद सेवादार विनायक दुधाड़े के नाम कर दिया है. हालांकि इस कथित सुसाइड नोट पर सवाल भी उठ रहे है.

भय्यू महाराज के श्री सद्गुरु दत्त धार्मिक एवं पारमार्थिक ट्रस्ट की देशभर में करोड़ों की संपत्ति बताई जा रही है. इस ट्रस्ट में भय्यू महाराज का सेवादार विनायक भी ट्रस्टी है.

बताया जाता है कि विनायक 1996 में आश्रम में भय्यू महाराज के दर्शन करने आया था. वह तीन घंटे इंतजार के बाद महाराज से मिलकर इतना प्रभावित हुआ कि आश्रम का नियमित सेवादार बन गया.

पुलिस उनकी मोनिटरिंग कर रही है और हर एंगल से जांच कर रही है. बताया जा रहा है कि सुसाइड करने से पहले भय्यू जी महाराज ने उसे फोन पर जल्दी आने के लिए कहा.

सूत्रों का तो यह तक कहना है कि भय्यू महाराज की पहली पत्नी माधवी को बहुत मानता था. जबकि महाराज की दूसरी पत्नी आयुषी से वह दूरी बनाकर रखता था. शायद उसे महाराज का आयुषी से शादी करना पसंद नहीं था.

वहीं, अपना स्वीट्स में भय्यू महाराज के साथ नजर आई महिला भी सामने आई. उन्होंने बताया कि मेरा बेटा और कुहू डेली कॉलेज में 12वीं साथ पढ़े. बेटा पढ़ाई के लिए लंदन जा रहा है.

महाराज की बेटी कुहू भी वहां जाने का प्लान कर चुकी थी. जब महाराज को उनके लंदन जाने के बारे में पता चला तो उन्होंने कुहू का भी ध्यान रखने की बात कही और उन्होंने मेरे बेटे को कॉल कर उसे और मुझे रेस्टोरेंट में मिलने बुलाया था.

Related Articles

Back to top button