Lifestyle News - जीवनशैली

जानिए क्या है आई लाइनर लगाने का सही तरीका

आंखें किसी भी लड़की के चेहरे का सबसे अहम हिस्सा होती है. खूबसूरत काली और बड़ी-बड़ी आंखें किसी भी लड़की के चेहरे की सुंदरता को चार गुना बढ़ा देती है. आजकल मार्केट में आंखों की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए कई सारे ब्यूटी प्रोडक्ट्स मौजूद हैं जिनमें से एक आई लाइनर है. अगर आप आई लाइनर को सही तरीके से अपनी आंखों पर लगाती हैं तो इससे आपकी खूबसूरती में चार चांद लग जाते हैं और आपकी पर्सनालिटी में भी निखार आता है. आज हम आपको सही तरीके से आई लाइनर लगाने के तरीके के बारे में बताने जा रहे हैं. जानिए क्या है आई लाइनर लगाने का सही तरीका

1- आईलाइनर लगाना थोड़ा मुश्किल होता है, इसलिए आई लाइनर को अपनी आंखों पर लगाने के लिए हमेशा एंगलैंड ब्रश का इस्तेमाल करें. इससे आपकी आंखों पर अच्छे से आई लाइनर लग सकता है. 

2- आंखों पर आई लाइनर लगाने से पहले हमेशा ब्रश को हल्का सा गीला करें. इससे आंखों पर लाइनर लगाने में आसानी होगी. ब्रश को गीला करने के बाद लाइनर की डिब्बी में डुबोकर अपनी आंखों के बाहरी कोनों की तरफ आईलाइनर लगाएं. 

3- इसके लिए एक पेंसिल को लेकर बाहरी हिस्से पर एक लाइन बना दें, जिसका एंगल आपकी आईब्रो की तरफ जाता हो. इससे आपकी आँखों पर सही तरीके से आईलाइनर लग जायेगा.

Related Articles

Back to top button