स्वास्थ्य

जानिए क्या है वर्किंग विमेंस के लिए खास हेल्थ टिप्स

वर्किंग वीमेन को दो जगह अपनी जिम्मेदारियों को निभाना पड़ता है,घर और ऑफिस में अपनी जिम्मेदारियाँ निभाते निभाते वो अपनी सेहत का ध्यान रखें भूल जाती है जिससे उसकी सेहत पर बहुत गलत असर पड़ता है. इसलिए जरूरी है कि वर्किंग वीमेन ऑफिस टाइम में अपने पास खाने की कुछ जरूरी चीजें को रखें,जिससे उसके शरीर को भरपूर मात्रा में पोषक तत्वों की प्राप्ति हो सके. ऐसा करने से वो काम के साथ-साथ कुछ पौष्टिक आहारों का सेवन भी कर सकती है और इसके लिए अलग से समय भी निकालने की जरूरत नहीं पडे़गी. जानिए क्या है वर्किंग विमेंस के लिए खास हेल्थ टिप्स

1- सेहत के लिए ड्राई फ्रूट्स का सेवन बहुत फायदेमंद होता है,इसे आप हमेशा अपने पास रख सकती हैं. यह ड्राई फ्रूट्स के सेवन से आपके शरीर को प्रोटीन,आयरन,विटामिंस जैसे जरूरी तत्व आसानी से मिल जायेगे.  

2- पूरा दिन काम करते करते थकान हो जाती है इसलिये थकान को दूर करने के लिए जूस का सेवन करे,इसे पीने से आपकी बॉडी हाइड्रेट रहती है और थकान भी महसूस नहीं होती है. 

3- कई महिलाये ऑफिस में भूख लगने पर जंक फूड का सेवन कर लेती है पर इसकी जगह मल्टी ग्रेन बिस्कुट खाएं. इसके सेवन से आपकी बॉडी का मेटाबॉलिज्म भी बढ़ेगा और आप हेल्दी भी रहेंगी.  

4-दोपहर के समय खाने में खीरा,गाजर,मूली,ब्रोकली,चुकंदर,प्याज जैसी और भी सब्जियों को सलाद में शामिल करें. 

Related Articles

Back to top button