करिअर

जानें- कब आएंगे SSC स्टेनोग्राफर, SI और GD के रिजल्ट

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने एक आधिकारिक अधिसूचना जारी करते हुए सभी परीक्षा के परिणामों की तारीख का ऐलान कर दिया है. जो छात्र SSC की ओर से होने वाली परीक्षा दे चुके हैं वह जान लें परिणाम कब और किस महीने में जारी किए जाएंगे.

यहां जानें- परीक्षा के परिणाम की तारीख

स्टेनोग्राफर (ग्रेड सी और डी) परीक्षा 2019: परिणाम 15 अप्रैल 2019 का जारी होगा. SSC ने 5 फरवरी से 8 फरवरी, 2019 तक देश भर के 107 शहरों में 208 स्थानों पर स्टेनोग्राफर ग्रेड conducted C और examination D परीक्षा आयोजित की. जिसमें 4,36,910 रजिस्ट्रर उम्मीदवारों के मुकाबले, 1,85,357 उम्मीदवारSSC परीक्षा में उपस्थित हुए थे. एसएससी ने पांच अन्य परीक्षाओं के परिणाम जारी करने के लिए बाकी की तारीखें भी जारी की है.इन परीक्षाओं के परिणाम मई में घोषित किए जाएंगे.

जिसमें सेलेक्शन पोस्ट एग्जामिनेशन (चरण- VI) (स्क्रूटनी के अगले चरण के लिए मैट्रिक स्तर) को 10 मई को घोषित किया जाएगा, वहीं सेलेक्शन पोस्ट एग्जामिनेशन (चरण- VI) (स्क्रूटनी के अगले चरण के उच्चतर माध्यमिक स्तर) की परीक्षा के लिए 17 मई को घोषित किया जाएंगे. सेलेक्शन पोस्ट एग्जामिशनेशन (चरण- VI) (स्क्रूटनी के अगले चरण के लिए स्नातक स्तर) का रिजल्ट 25 मई को समाप्त हो जाएगी.

वहीं दिल्ली पुलिस में सब-इंस्पेक्टर, सीएपीएफ और एएसआई सीआईएसएफ परीक्षा 2018 (पेपर- I) की घोषणा 25 मई की जाएगी. आपको बता दें, असम राइफल्स परीक्षा 2018 में CAPFs, NIA, SSF और राइफलमेन (GD) में कांस्टेबल (GD) 31 मई, 2019 को (लिखित परीक्षा) परिणाम घोषित किए गए थे. .

Related Articles

Back to top button