Lifestyle News - जीवनशैली

जिंदगी भर साथ रहेगा पहला प्यार समझें ये 4 बातें,

images-71फिल्मों की लव स्टोरी में चाहे जितनी मुश्किलें आएं, लेकिन प्यार करने वालों की मोहब्बत जीत ही जाती है. इन कपल की हैप्पी एंडिंग भी हो जाती है. रील लाइफ की लव स्टोरी रियल लाइफ से बिल्कुल अलग है. असल जिंदगी में ऐसा कम ही होता है कि किसी को अपना पहला प्यार मिल जाए. कुछ तो अपने प्यार का इजहार ही नहीं कर पाते.

अगर प्यार का सिलसिला शुरू भी हो जाता है तो कुछ दिनों बाद ये कपल अलग भी हो जाते हैं. अक्सर लोगों का पहला प्यार अधूरा रह जाता है.

स्कूल और कॉलेज की बेफिक्री लाइफ में ही लोगों को पहले प्यार का पहला नशा चढ़ जाता है. लेकिन इस प्यार का साथ जिंदगी भर हो, ऐसा होना जरूरी नहीं. जब ये प्यार पहले मुकाम तक नहीं पहुंचता तो इसकी टीस पूरी जिंदगी साथ रहती है.
अक्सर लोग सोचते हैं कि उनका पहला प्यार अधूरा क्यों रह जाता है. ये कुछ बातें इस कांसेप्ट को समझने में मदद कर सकती हैं.

पहला प्यार को तोड़ती ये बातें

जब छोटी-छोटी चीजें करती हैं अट्रैक्ट

पहला प्यार कम उम्र में होता है. उस समय हम सही-गलत नहीं सोचते, बस अगर कोई अच्छा लगा तो उससे प्यार करने लगते हैं. न फ्यूचर के बारे में सोचते हैं और न ही आगे आने वाली मुश्किलें के बारे में. उस वक्त टेस्ट पेपर में अच्छे नंबर, गोरा रंग ये छोटी-छोटी बातें भी आकर्षित करती हैं. लेकिन जब मुश्किलें आती हैं, तब ये रिश्ता टूट जाता है. ज्यादातर लोगों का कहना है कि उनका पहला प्यार ब्रेकअप के साथ खत्म हुआ.

हॉर्मोनल चेंज

पहला प्यार ज्यादातर लोगों को स्कूल के दौरान टीनऐज में होता है. इस समय हमारे शरीर में कई तरह के बदलाव हो रहे होते हैं. कई तरह के हॉर्मोनल बदलाव भी हो रहे होते हैं. पहला प्यार कभी-कभी सिर्फ अट्रैक्शन होता है, जिसका चार्म समय के साथ कम हो जाता है और एक वक्त के बाद खत्म हो जाता है.

बहुत कुछ सिखाता है पहला प्यार

ब्रेकअप के बाद पहले प्यार ने उन्हें बहुत कुछ सिखाया है. तब लगता है कि प्यार का मतलब सिर्फ रोमांस होता है. लेकिन ऐसा नहीं होता. रिलेशनशिप में बहुत से उतार-चढ़ाव भी आते हैं, जिन्हें साथ मिलकर पार करने के बजाय कपल अलग होना पसंद करते हैं.

सबसे अधिक दर्द देता है

एक स्टडी के मुताबिक, लाइफ में पहला प्यार जितना दर्द देता है, उतना कोई नहीं देता. प्यार के अधूरे रह जाने कई बार लोग डिप्रेशन का शिकार हो जाते हैं.

 

Related Articles

Back to top button