अद्धयात्म

जिस घर की छत पर कौआ कर देता है ये काम उस घर में जल्दी ही हो जाती है किसी न किसी सदस्य की मौत

कौए को शनिदेव के वाहन के रूप में जाना जाता है तथा श्राद्ध उत्सव में कौए का विशेष महत्व होता है। ज्योतिष शास्त्र में कहा गया है कि हमारे पितर कौए के रूप में पृथ्वी पर आते है, समुद्रशास्त्रों के अनुसार शुभ-अशुभ की मान्यता प्राचीन काल से चली आ रही है। यह मान्यता हमारे आस-पास रहने वाले हर पशु-पक्षी से भी जुड़ी हुई हैं।जिस घर की छत पर कौआ कर देता है ये काम उस घर में जल्दी ही हो जाती है किसी न किसी सदस्य की मौत

कौओं से जुड़ी कई शुभ-अशुभ मान्यताएं हिंदू धर्म में व्याप्त है। कौए हर जगह आसानी से देखे जा सकते हैं। कौए हमे शुभ और अशुभ संकेत देते है। कौए के कुछ संकेत हमारे लिए शुभ होते हैं और कुछ अशुभ होते है। आइये दोस्तों आज हम आपको इस ज्योतिष आर्टिकल से कौए से जुड़े कुछ शुभ-अशुभ इशारों के बारे में बताने जा रहे है।

अगर किसी गांव में अधिक संख्या में कौए एकत्रित होकर शौर करें तो उस गांव पर भारी संकट आने की संभावना होती है। अगर किसी के मकान पर कौओं का झुंड आकर शोर मचाये तो मकान मालिक पर जान मॉल का खतरा आ सकता है।

अगर किसी व्यक्ति के ऊपर कौआ आकर बैठ जाए, तो उसके धन व सम्मान का विनाश हो सकता हैं। अगर किसी महिला के सिर पर कौआ बैठता है तो उसके पति को भारी संकटों का सामना करना पड़ सकता है।

अगर कौआ यात्रा करने वाले जातक के सामने आकर सामन्य रूप से कांव-कांव करे और उड़ जाए तो काम में सफलता मिलाती है । अगर कौआ पानी से भरे घड़े व चरी पर बैठ जाये तो धन-धान्य की वृद्धि होती है। यदि कौआ मुंह में रोटी, मांस आदि का टुकड़ा लाता दिखें, तो आपकी मनोकामनाए पूरी होती है। अगर कोआ शांत स्वर में पेड़ पर बेठकर बोलता है, तो स्त्री सुख मिलता है।

अगर उड़ता हुआ कौआ किसी भी व्यक्ति के सिर पर बीट करें, तो उसे कई रोग घेर लेते है। यदि किसी के मकान पर हड्डी का टुकड़ा गिरा दे, तो उस व्यक्ति पर भारी संकट आ सकता है। अगर उड़ता हुआ उग्र स्वर में बोलता है, तो ये अशुभ संकेत माना जाता है।

 

Related Articles

Back to top button