व्यापार

जिस महिला के लिए छोड़ी थी CRPF की नौकरी, आज उसी की खातिर हो गया कत्ल

गुजरात के हिम्मतनगर के इडर में एक युवक की सिर कटी लाश मिलने से सनसनी फैल गई. मृतक ने वेलेंटाइन डे अपनी 39 वर्षीय प्रेमिका को अगवा कर लिया था. वो उसके संग शादी करना चाहता था. उसने महिला को धमकी देते हुए फायरिंग भी की थी. इसके बाद प्रेमी युवक महिला को छोड़कर फरार हो गया था. अब पुलिस को उसकी सिर कटी लाश बरामद हुई है. पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है.

वारदात के इडर के ओल्ड पोस्ट ऑफिस इलाके की है. जहां कुछ चरवाहों ने एक युवक की लाश पड़ी देखी. उन्होंने पुलिस को इस बारे में सूचना दी. हैरानी की बात ये थी कि वहां जो लाश पड़ी थी. उसका सिर वहां था ही नहीं. पुलिस भी मौके पर पहुंची. पुलिस ने जब शव की तलाशी ली तो उसकी जेब से 27 कारतूस बरामद हुए. जबकि उसकी दोनों टांगों के बीच एक बंदूक भी मौजूद थी.

पुलिस ने शव की तलाशी के दौरान एक मोबाइल फोन भी बरामद किया. जब पुलिस ने आस-पास के इलाके में छानबीन शुरू की तो वहां से कुछ दूर उसकी खोपड़ी के दो-तीन टुकड़े पड़े मिले. पुलिस ने लाश के अवशेष भी कब्जे में ले लिए और बिना सिर की लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेजा.

उसके बाद पुलिस के लिए सबसे अहम चुनौती थी, शव की शिनाख्त. लिहाजा 4 दिन पहले महिला के अपहरण और फायरिंग की घटना के मद्देनजर पुलिस ने कुछ लोगों को शिनाख्त के लिए बुलाया. उन लोगों में 39 वर्षीय मीना बेन ठाकोर नामत उस महिला को अगवा करने वाले युवक हिरेन जयंतीभाई मालवीय के घरवाले भी शामिल थे. उन्होंने उसके कपड़ों, मोबाइल और अन्य निशानियों के आधार पर हिरने की पहचान कर ली.

इसके बाद पुलिस ने 39 वर्षीय मीना बेन ठाकोर से पूछताछ की. उसने मृतक के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. जिसमें महिला ने कहा था कि हिरेन ने वेलेंटाइन की रात बंदूक की नोक पर उसे अगुवा कर लिया था. वो जबरन उससे शादी करना चाहता था. ऐसा नहीं करने पर उसने महिला को जान से मारने की धमकी दी थी और फायरिंग की थी.

लेकिन अब हिरेन की लाश मिलने से पूरा मामला उलझ गया. उसके पिता जयंतीभाई अणखाभाई मालवीय ने पुलिस में एफआईआर दर्ज कराई कि हिरेन किशोरावस्था से ही मीना बेन से प्यार करता था. उसने मीना की खातिर सीआरपीएफ की नौकरी भी छोड़ दी थी. अब हिरेन के घरवाले मीना के पति बाबूजी मूलाजी ठाकोर पर कत्ल का इल्जाम लगा रहा है. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. अब पूरे मामले की छानबीन की जा रही है.

Related Articles

Back to top button