अन्तर्राष्ट्रीय

जेफ बेजोस ने ट्रंप के सहयोगी एएमआई पर लगाया ब्लैकमेलिंग

दुनिया के सबसे अमीर शख्स और अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस एवं वाशिंगटन पोस्ट ने अमेरिकन मीडिया इन्क. (एएमआई) पर धमकी देने का आरोप लगाया है। ये मीडिया कंपनी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की करीबी मानी जाती है। बेजोस का कहना है कि कंपनी उन्हें ब्लैकमेल कर रही है कि वह उनकी अश्लील तस्वीरें और मैसेज का इस्तेमाल करेगी।

जेफ बेजोस ने ट्रंप के सहयोगी एएमआई पर लगाया ब्लैकमेलिंग का आरोप बेजोस ने गुरुवार को ब्लॉग में लिखा है कि नेशनल एनक्वाइरर के वकील ने मेरी और पूर्व टीवी एंकर लॉरेन सांचेज की अश्लील तस्वीरें सार्वजनिक करने की धमकी दी है। मैग्जीन के वकील ने मेरे वकील को ई-मेल भेजकर धमकी दी है।

उन्हें धमकी दी जा रही है उनके उन मैसेज और तस्वीरों को पब्लिश किया जाएगा यदि उन्होंने पिछले महीने एएमआई के नेशनल एनक्वायरर द्वारा लॉरेन सांचेज द्वारा प्रकाशित एक जांच पर रोक नहीं लगाई तो। बेजोस का कहना है कि वह इस बात की जांच कर रहे हैं कि नेशनल एनक्वाइरर के पास उनके और सांचेज के निजी मैसेज और तस्वीरें कैसे आईं। मैग्जीन के पब्लिशर चाहते हैं कि वह जांच-पड़ताल बंद कर दें। बता दें सांचेज के साथ एक वक्त बेजोस का एक्सट्रा मेरिटल अफेयर था।

एएमआई के उच्च अधिकारियों से ये धमकियां मिल रही हैं। बेजोस के सिक्योरिटी चीफ पहले ही उनके तलाक और सांचेज से रिश्तों पर एएमआई की कवरेज को राजनीतिक रूप से प्रेरित बता चुके हैं। बेजोस के मुताबिक उन्हें ई-मेल कर यह कहा जा रहा है कि वह सार्वजनिक रूप से कहें कि उनके तलाक और सांचेज की एएमाई कवरेज में कुछ भी राजनीति से प्रेरित नहीं है। बीते महीने नेशनल एनक्वाइरर ने इस बात की घोषणा की थी कि बेजोस अपनी पत्नी से इसलिए तलाक ले रहे हैं क्योंकि पूर्व टीवी एंकर लॉरेन सांचेज से उनके रिश्ते हैं।

नेशनल एनक्वाइरर, रडार और ओके की पैरेंट कंपनी डेविड पेकर के स्वामित्व में है। जो लंबे समय से ट्रंप के दोस्त हैं और अभी 2016 के चुनावों में ट्रंप के साथ अफेयर को लेकर चुप्पी साधने के लिए महिलाओं को पैसों के भुगतान में संघीय अभियोजकों के साथ सहयोग कर रहे हैं। बेजोस ने अपने ब्लॉग में एएमआई के राष्ट्रपति से संबंध होने की ओर इशारा किया। उन्होंने लिखा कि वाशिंगटन पोस्ट का स्वामित्व उनके लिए कॉम्पलेक्सिफायर (किसी के द्वारा चीजों को जटिल बनाना) है। यह अपरिहार्य है कि कुछ शक्तिशाली लोग जो वाशिंगटन पोस्ट समाचार कवरेज का अनुभव करते हैं, वे गलत तरीके से निष्कर्ष निकालेंगे कि मैं उनका दुश्मन हूं।

बेजोस ने एएमआई पर पत्रकारिता के विशेषाधिकारों का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया और कहा कि वह नहीं चाहते कि उनकी निजी तस्वीरें पब्लिश हों। लेकिन, वो एएमआई की ब्लैकमेलिंग, राजनीतिक पक्षपात, और भ्रष्टाचार में शामिल नहीं होंगे और इसके खिलाफ लड़ना पसंद करेंगे। ट्रंप भी उन्हीं लोगों में से एक हैं जो वाशिंगटन पोस्ट की कवरेज को अविश्वसनीय मानते हैं।

Related Articles

Back to top button