अजब-गजब

जॉब नहीं मिली तो युवक बन गया डिजिटल भिखारी

आपने अब तक कई सारे भिखारी देखे होंगे। और सुने होगें। साथ  ही आपने ऐसे भिखाऱी भी देखे होंगे जो कार से भीख मांगने आते है। लेकिन आज आपको ऐशे भिखारी के बारे में बता रहे है। जो आधुनिक जमाने का टेक भिखारी है। यह भिखाऱी भीड़ भाड़ वाली जगहों पर नहीं बल्कि अपने घर पर रहकर भीख मांगता है।

साथ ही इस भिखारी को कोई काम करने की नसीहत भी नहीं दे सकता है। दोस्तों यह हाइटेक भीखारी सोशल मीडिया पर लोगों से भीख मांगता है। चौंक गए ना जानकर दरअसल, न्यूयॉर्क का एक 25 वर्षीय युवक सोशल मीडिया फेस बुक व  ट्विटर पर लोगों से भीख मांगता है।

चौंकाने वाली बात तो यह है कि यह इस तरकीब के जरीय लाखों रूपये महिने के कमा रहा है। इतना ही नहीं यह अपने भीख के पैसे को अपने लाइफस्टाइल मेटेन करने में खर्च करता है। और बड़े ही शौक के साथ अपने शौक पूरे करता है। जानकारी के लिए बता दें कि इस हाइटेक भिखारी का नाम जोन है।

जो अमेरिका के न्यूयार्क का रहने वाला है। बताया जा रहा है कि यह भीख मांगने से पहले एक रेस्टोरेटं में काम करता था. लेकिन अपनी कमाई से खुश नहीं था। जिसके चलते इसने यह रास्ता इजाद किया है। रेस्टॉरेंट में काम करने से पहले कॉलेज के दिनों में वो लोगों के घर जाकर हेल्थ केयर असिस्टेंट की सर्विस मुहैया कराता था।

लेकिन उसे लगता था। कि इससे वह अपनी जरूरते भी पूरी नहीं कर पाएगा।  जिसके बाद उसने सब काम छोड़कर भीख मांगना शुरू कर दिया है। इस शख्स के 1 लाख दस हजार फोलोअर है। हैरानी वाली बात तो यह ह कि यह ट्वीटर पर लोगों को सर्विस प्रोवाइड करवाते है। जिससे  लोग खुश होकर इसे भीख देते हैं।

Related Articles

Back to top button