ज्ञान भंडार

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, रात्रि पहर में जन्मे बच्चो में होती हैं ये खूबियां…

अक्सर बच्चे का जन्म किस समय होता है , यह भी उसके स्वभाव को व्यतीत करता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रह नक्षत्रों के कारण दिन में जन्म लेने वाले और रात में पैदा होने वाले दोनो अलग होते हैं। आज हम आपको रात में जन्म लेने वालो की ऐसी 5 खूबियां बताने जा रहे जिसके बारे में शायद आपको मालूम न हो।

# जिस किसी का भी जन्म रात की पहर को होता है ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ऐसे लोग कल्पनाशील होते हैं जो आगे चलकर कोई बड़ा काम करते हैं।

# रात में जन्मे लोगो में रचनात्मक और नई खोज करने की क्षमता होती है जिसके चलते ये लोग अच्छे लेखक और फिल्म कलाकार के रुप में अपनी अपनी पहचान बनाने मे कामयाब होते है।

# दिन की अपेक्षा रात शान्त और सुकुन भरी होती है जिसके चलते इस समय पैदा होने वाले लोगों में धैर्य ज्यादा होता है जिससे इनमे किसी भी समस्या का हल निकालने की क्षमता ज्यादा होती है।

# रात में जन्म लेने के कारण ऐसे लोग बहुत गंभीर स्वभाव के होते है जिसके चलते उनके अंदर किसी खास काम करने की विशेष योग्यता होती हैं। ऐसे लोग जिनका जन्म दिन की बजाए रात को होता है वे सामाजिक कार्यों में ज्यादा से ज्यादा रुचि लेते हैं क्योंकि उनके अंदर भाषण देने की अच्छी कला होती हैं।

Related Articles

Back to top button