व्यापार

टाटा मोटर्स की SUV Nexon ने कायम किया देश में एक नया इतिहास

भारत की दिग्गज ऑटोमोबाइल कंपनी टाटा मोटर्स की SUV Nexon ने एक देश में एक नया इतिहास कायम किया है. दरअसल टाटा की इस एसयूवी को ग्लोबल NCAP की क्रैश टेस्ट में 5 स्टार रेटिंग मिली है. जो कि अब तक किसी भारतीय कार को नहीं दी गई थी.

टाटा मोटर्स की SUV Nexon ने कायम किया देश में एक नया इतिहास Nexon ने संभावित 17 प्वाइंट्स में से 16.06 प्वाइंट्स स्कोर किया है, जो आज तक किसी भी भारतीय कार ने स्कोर नहीं किया. चूंकि ये स्कोर किसी भारतीय निर्माता के कार को गई है इसलिए भी ये काफी महत्वपूर्ण है. इस कार को साइड इंपैक्ट क्रैश टेस्ट भी गुजारा गया जो कि इतनी रेटिंग हासिल करने के लिए जरूरी है.

आपको बता दें इसी कार की टेस्टिंग अगस्त के महीने में भी की गई थी तब इसे केवल 4 स्टार्स ही दिए गए थे. लेकिन इस कार को फिर से अपडेट किया गया और अपडेट होने के बाद की क्रैश टेस्टिंग में इसे 5 स्टार रेटिंग दी गई है. ग्लोबल NCAP भारतीय कारों की क्रैश सेफ्टी टेस्ट साल 2014 से करती हुई आ रही है.

आनंद महिंद्रा ने दी बधाई

ग्लोबल NCAP की भारतीय क्रैश टेस्ट की हालिया राउंड में एक तरफ जहां टाटा की Nexon को 5 स्टार रेटिंग मिली है तो दूसरी तरफ Mahindra की Marazzo MPV भी 4 स्टार रेटिंग के साथ अपनी क्लास में सबसे सुरक्षित कार बन गई है. साथ ही ये Nexon के बाद दूसरी सबसे सुरक्षित कार बन गई है. ग्लोबल NCAP द्वारा 32 मेन इन इंडिया मॉडलों की टेस्टिंग की गई थी.

Related Articles

Back to top button