स्पोर्ट्स

टीम इंडिया की जीत पक्की! 100 साल से अपने ही घर में फिसड्डी हैं कंगारू

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया की जीत लगभग पक्की हो गई है। पहली पार में 15 रन की बढ़त लेने के बाद भारत ने दूसरी पारी में 307 रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया के सामने 323 रनों की चुनौती रखी है।

टीम इंडिया की जीत पक्की! 100 साल से अपने ही घर में फिसड्डी हैं कंगारूवहीं, चौथे दिन इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने चार विकेट के नुकसान पर 104 रन बना लिए हैं। ऐसे टीम इंडिया को यह मैच अपने नाम करने के लिए अब सिर्फ छह खिलाड़ियों को आउट करना है, जो कि काफी आसान काम लग रहा है।

ऑस्ट्रेलियाई टीम के इतिहास पर भी एक नजर डालें तो भारत इस मुकाबले में जीतती हुई नजर आ रही है। बता दें, ऑस्ट्रेलिया पिछले 100 सालों में एक बार भी 200 रन से ज्यादा का लक्ष्य हासिल नहीं कर पाई है। ऑस्ट्रेलिया ने पिछले 100 सालों में एडिलेड के मैदान पर 14 मैचों में 200 से ज्यादा रनों के लक्ष्य का पीछा किया है, जिसमें उसे 6 में हार का सामना करना पड़ा है जबकि 8 मैच ड्रॉ रहे हैं। ऐसे में टीम इंडिया के 323 रन के लक्ष्य का सामना करना ऑस्ट्रेलिया के लिए बड़ी चुनौती होगी।

चेतेश्वर पुजारा (71) और अजिंक्य रहाणे (70) के अर्धशतकों के दम पर भारतीय क्रिकेट टीम ने रविवार को आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की अपनी दूसरी पारी में 303 रनों का स्कोर खड़ा किया है। एडिलेड ओवल मैदान पर जारी मैच में भारत ने आस्ट्रेलिया को 323 रनों का लक्ष्य दिया है।

Related Articles

Back to top button