स्पोर्ट्स

टीम इंडिया की जोरदार वापसी, पहले दिन बने ये 7 खास कीर्तिमान

कप्तान विराट कोहली (97) और अजिंक्य रहाणे (81) ने बेहतरीन पारी की बदौलत नॉटिंघम में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट के पहले दिन टीम इंडिया ने मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ 87 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 307 रन बना लिए हैं। वहीं दोनों टीमों के बीच जारी इस मुकाबले में अब तक कई शानदार रिकॉर्ड बन चुके हैं…
टीम इंडिया की जोरदार वापसी, पहले दिन बने ये 7 खास कीर्तिमानटीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में दूसरी बार 90 प्लस स्कोर करने के बाद शतक से चूके। इस मैच में वह 97 रन के स्कोर पर आदिल राशिद के गेंद पर चकमा खा गए। इससे  कोहली 2013 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 96 रन के स्कोर पर आउट हुए थे।

विराट कोहली बतौर कप्तान टेस्ट क्रिकेट में विदेश पिचों पर सर्वाधिक रन बनाने के मामले में शीर्ष पर पहुंच गए हैं। कप्तान रहते हुए कोहली के बल्ले से अब तक कुल 1694 रन निकले हैं। इससे पहले बतौर कप्तान सौरव गांगुली ने 1693 और एमएस धोनी ने 1591 रन बनाए थे।

टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत टेस्ट क्रिकेट में छक्के के साथ अपना खाता खोलने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर बन गए हैं। पंत ने अपने डेब्यू टेस्ट क्रिकेट की दूसरी ही गेंद पर स्पिन गेंदबाज आदिल राशिद की गेंद पर जबर्दस्त छक्का जड़ा।

ऋषभ पंत टीम इंडिया के लिए टेस्ट में सबसे कम उम्र में डेब्यू करने वाले पांचवें विकेटकीपर बन गए हैं। उन्होंने 20 साल और 318 दिन में टीम इंडिया के लिए डेब्यू किया है। इस मामले में पार्थिव पटेल सबसे ऊपर है, जिन्होंने सिर्फ 17 साल और 152 दन में डेब्यू किया था।

Related Articles

Back to top button