स्पोर्ट्स

टीम इंडिया की युवा गैंग ने ईसीबी XI को दी 125 रन से मात

पृथ्वी शॉ (70), ईशान किशन (50) और कप्तान श्रेयस अय्यर (54) की बेहतरीन पारी की बदौलत इंडिया ए ने इंग्लैंड ए को ट्राई सीरीज में 125 रन से करारी शिकस्त दी। टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला करने वाली इंग्लैंड के सामने इंडिया ए ने निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 329 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था, जिसके जवाब में इंग्लैंड की पूरी टीम 208 रन पर ही सिमट गई।

टीम इंडिया की युवा गैंग ने ईसीबी XI को दी 125 रन से मातइंडिया ए के लिए ओपनर बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल ने पारी का आगाज किया। टीम इंडिया को पहला झटका 43 रन के स्कोर पर लगा जब मात्र 5 रन के स्कोर पर मयंक अग्रवाल आउट हो गए। इसके बाद विहारी और शॉ के बीच कुछ रनों की साझेदारी हुई। विहारी 38 रन बनाकर आउट हुए। पृथ्वी ने 61 गेंदों का सामना करते हुए 7 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 70 रन की बेहतरीन पारी खेली।

इसके बाद बल्लेबाजी करने आए कप्तान श्रेयस अय्यर ने 45 गेंदों का सामना करते हुए 5 चौकों और एक छक्के की मदद से 54 रन की बेहतरीन पारी खेली। वहीं टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने भी 46 गेंदों पर 4 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 50 रन बनाए। इसके अलावा विजय शंकर (11), क्रुणाल पांड्या (34) और दीपक चहर (10) और अक्षर पटेल ने नाबाद 28 रन की पारी खेली।

इंडिया द्वारा दिए गए 329 रन की चुनौती का पीछा करने उतरी इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड इलेवन की पूरी टीम 36.5 ओवर में 203 रन बनाकर ही ढेर हो गई। इंडिया ए की तरफ से दीपक चहर सबसे सफल गेंदबाज बने। उन्होंने 7.5 ओवर में 48 रन देकर 3 विकेट झटके। इसके अक्षर पटेल (2), विजय शंकर, खलील अहमद और प्रसिद्ध कृष्णा के खाते में एक-एक विकेट आया।

बता दें कि इस सीरीज में इंडिया ए के अलावा इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड इलेवन और वेस्टइंडीज ए की टीम भी हिस्सा ले रही हैं। इस सीरीज से पहले सभी टीमों के बीच चार अभ्यास मैच खेले जाएंगे, जिसका पहला मुकाबला इंडिया ए ने इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड इलेवन को हराकर जीत लिया है।

Related Articles

Back to top button