स्पोर्ट्स

टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, इस दिग्गज खिलाडी ने लिया सन्यास, नाम जानकार दिमाग हिल जायेगा….

इस बात से तो आप सभी अवगत ही होगे कि पिछले कुछ वर्षो से कई दिग्‍गज खिलाडि़यों के सन्‍यास को लेकर खबरे सोशल मीडिया पर काफी वायरल होती रही है। हालांकि कई दिग्‍गज खिलाडि़यों ने अचानक सन्‍यास लेकर लोगों को हैरानी में भी डाल दिया थ। कुछ ऐसा ही इस बार भी सुनने में आ रहा है जिसके अनुसार अभी पहला वनडे मैच शुरू भी नही हुआ है कि एक दिग्‍गज खिलाड़ी के सन्‍यास को लेकर आयी चौकाने वाली खबर। खिलाड़ी का नाम जान कर आप भी हैरानी में पड़ जायेगें।

दरअसल वनडे से पहले जो खिलाड़ी सन्‍यास लेने वाला है उसके नाम कई महत्‍वपूर्ण रिकॉर्ड दर्ज है, यह टीम इंडिया का सबसे बेहतरीन स्विंग गेंदबाज है। आपको बता दें कि इस खिलाड़ी ने अपने करियर में कुल मिलाकर 84 इंटरनेशलन मैंच खेले है और इस दौरान उन्होंने 112 विकेट लेने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है। आपको बता दें कि टेस्ट में इस खिलाड़ी ने 27 विकेट, वनडे में 77 विकेट और टी-20 में 8 विकेट लिए हैं। इस दौरान इस खिलाड़ी का औसत टेस्ट में 25 का रहा है, जो उनका सबसे अच्छा औसत है, इस खिलाड़ी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 2011 टेस्ट श्रृंखला में अपना डेब्यू किया था। इसके अतिरिक्‍त इस खिलाड़ी ने 119 आइपीएल मैच खेले है, इस दौरान 90 विकेट लिये। अब आप सोच रहे होगे कि आखिर किस खिलाड़ी की बात की जा रही है?

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि आज जिस खिलाड़ी के सन्‍यास को लेकर खबरे सुनने में आ रही है, वो और कोई नही बल्कि सबसे खतरनाक गेंदबाज प्रवीण कुमार है। जो इंटरनेशनल क्रिकेट के सभी फॉर्मेटों से संन्यास ले लिया है, 32 वर्षीय इस तेज गेंदबाज ने यह निर्णय काफी सोच-समझ कर लिया है। इस संबध में भारतीय टीम के इस तेज गेंदबाज ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर ये ट्वीट कर लिखा कि : मेरे लिए यह एक महान सफर रहा है और एक महान जीवन रहा है, पर आज बड़े दुख के साथ मैं अपने पहले प्यार क्रिकट को अलविदा कहना चाहता हूं, पर टेस्ट कैप नं 268वें ओडीआई 170 मेरा होगा, जब तक कि भारतीय क्रिकेट का दौर जारी रहेगा, इस सम्मान के लिए बीसीसीआई और यूपी क्रिकेट एसोशियन का धन्यवाद करना चाहता हूँ जिन्होंने मुझे अपने सपने पूरे करने के मौके दिए।

 

Related Articles

Back to top button