स्पोर्ट्स

टीम इंडिया में पहली बार वर्ल्ड कप खेलेंगे ये 8 धुरंधर

मिशन वर्ल्डकप को फतह करने के लिए बीसीसीआई ने 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. विराट कोहली की अगुवाई में भारतीय टीम इस बार इंग्लैंड की धरती पर विजय हासिल करने उतरेगी. चयनित टीम में अनुभव और युवा जोश का भरपूर ध्यान रखा गया है. टीम में महेंद्र सिंह धोनी जैसे दिग्गज हैं जो अपना चौथा वर्ल्डकप खेल रहे होंगे, तो वहीं 15 में से कुल 8 खिलाड़ी ऐसे हैं, जो पहली बार क्रिकेट के सबसे बड़े महाकुंभ में खेल रहे होंगे.

1.    केएल राहुल

2.    दिनेश कार्तिक (धोनी के बैक अप के तौर पर 2007 वर्ल्ड कप स्क्वॉड में रहे, लेकिन खेलने का मौका नहीं मिला )

3.    केदार जाधव

4.    विजय शंकर

5.    कुलदीप यादव

6.    युजवेंद्र चहल

7.    हार्दिक पंड्या

8.    जसप्रीत बुमराह

साफ है कि बीते कुछ समय में ये सभी खिलाड़ी भारतीय टीम का अहम हिस्सा बन गए हैं. कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की जोड़ी ने बीते तीन साल में खुद को साबित किया है और कई मौकों पर भारतीय टीम को जीत दिलाने का काम किया है.

साथ ही जसप्रीत बुमराह भी पिछले दो साल में भारत के सबसे भरोसेमंद तेज गेंदबाज बनकर उभरे हैं, जो किफायती भी हैं और विकेट दिलाने में भी सबसे आगे हैं. वहीं, बतौर ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या टीम इंडिया की जरूरत बनकर उभरे हैं, जो तेज गेंदबाजी के साथ-साथ तेज बल्लेबाजी भी कर सकते हैं. जो अंतिम ओवरों में भारत के लिए काफी अहम साबित हो सकते हैं.

वहीं, महेंद्र सिंह धोनी के अलावा दूसरे विकेटकीपर के तौर पर दिनेश कार्तिक को मौका दिया गया है. दिनेश कार्तिक काफी लंबे समय से टीम इंडिया का हिस्सा हैं, लेकिन उनके लिए ये पहला वर्ल्डकप ही होगा. साथ ही युवा विजय शंकर भी आईपीएल में अपने प्रदर्शन के दम पर वर्ल्ड कप की इस 15 सदस्यों की टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं.

ये जिताएंगे वर्ल्ड कप –

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, विजय शंकर, एमस धोनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या, मो. शमी, रवींद्र जडेजा

Related Articles

Back to top button