अजब-गजबउत्तराखंड

टूट -टूट कर गिरा 100 साल पुराना लोहे का पुल, चकनाचूर हो गए ट्रक-बाइक

उत्तराखंड में देहरादून के कैंट इलाके में शुक्रवार तड़के लोहे का एक पुल ढह गया. इससे एक डंपर, छोटा ट्रक और एक बाइक खाई में गिर गई. इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई. जबकि दो अन्य घायल हो गए हैं. जिस पुल पर यह हादसा हुआ वह ब्रिटिश कालीन बताया जा रहा है. जिसकी उम्र 100 से ज्यादा हो गई थी और यह जर्जर हालत में था. इसे बंद करने के लिए लंबे समय से मांग चल रही थी कि तभी यह हादसा हो गया.

टूट -टूट कर गिरा 100 साल पुराना लोहे का पुल, चकनाचूर हो गए ट्रक-बाइकपुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, बीरपुर क्षेत्र में तमसा नदी पर बने ब्रिटिश कालीन लोहे का पुल ढह जाने से उस पर होकर गुजर रहा एक डंपर और एक मोटरसाइकिल भी नीचे खाई में आ गिरे.

सुबह करीब पांच बजे हुए इस हादसे में दो व्यक्तियों की मौत हो गई. गनीमत है कि हादसा सुबह के वक्त हुआ और भीड़ कम थी. वरना कई लोगों की जान जा सकती थी.

बताया जाता है कि तमसा नदी पर बने इस पुल पर हर दिन सैकड़ों वाहन गुजरते हैं. इसकी उम्र 100 साल से भी ज्यादा थी. स्थानीय लोगों ने इसे तोड़कर नया पुल बनाने की मांग सरकार से की थी, लेकिन इसके पहले ही हादसा हो गया. दुर्घटना में घायल हुए लोगों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

एक अधिकारी ने बताया कि इस पुल की उम्र 100 साल से भी ज्यादा हो गई है. यह पुल जर्जर हो गया था और इसकी जगह पर नया पुल बनाया जाना प्रस्तावित था, लेकिन इससे पहले ही यह दुर्घटना हो गई.

Related Articles

Back to top button