अन्तर्राष्ट्रीयब्रेकिंग

ट्रंप के तीखे प्रहार का इमरान ने दिया करारा जवाब, दोनों में छिड़ा ट्विटर वॉर

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने फॉक्स न्यूज को दिए इंटरव्यू में पाकिस्तान को लेकर जो बात कही थी वही बात उन्होंने अब अपने ट्वीट में भी दोहराई है। ट्रंप के ट्वीट के बाद पाकिस्तना के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी ट्वीट किया। खान ने भी ट्रंप पर तीखी प्रतिक्रिया दी। ट्रंप ने अपने ट्वीट में कहा, “बेशक हम ओसामा बन लादेन को काफी पहले ही पकड़ लेते। मैंने इस मुद्दे को वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर अटैक से कुछ पहले ही अपनी किताब में उठाया था। राष्ट्रपति क्लिंटन अपने निशाने से चूक गए। हमने पाकिस्तान को अरबों रुपये दिए और उन्होंने कभी हमें नहीं बताया कि वो (ओसामा) वहां है। बेवकूफ!…”
ट्रंप के तीखे प्रहार का इमरान ने दिया करारा जवाब, दोनों में छिड़ा ट्विटर वॉर
इमरान खान ने ट्वीट कर लिखा, “ट्रंप के झूठे आरोप पाकिस्तान की तकलीफों पर नमक छिड़क रहे हैं जो तकलीफें उसने आतंक के खिलाफ अमेरिका की लड़ाई में जिंदगियां खोकर, अस्थिरता और आर्थिक हालत के रूप में झेली हैं। ट्रंप को ऐतिहासिक तथ्य बताए जाने की जरूरत है। पाकिस्तान को अमेरिका की लड़ाई से काफी नुकसान हुआ है। अब हम वह करेंगे जो हमारी जनता और हमारे हित में होगा।”

ट्रंप ने इसके बाद एक ट्वीट और किया, “अब हम पाकिस्तान को अरबों रुपये नहीं देने जा रहे हैं, क्योंकि उसने हमारा पैसा तो लिया पर हमारे लिए कुछ नहीं किया। बिन लादेन एक बड़ा उदाहरण है, अफगानिस्तान एक अन्य उदाहरण है। वे केवल उन देशों में से एक थे जो बदले में कुछ भी दिए बिना अमेरिका से लेते थे।”

बता दें ट्रंप ने पाक को दी जाने वाली सैन्य सहायता में कटौती के अपने प्रशासन के फैसले के बाचव करते हुए कहा था, “हम उन्हें हर साल 1.3 बिलियन डॉलर दे रहे थे, जो अब हम उसे कभी नहीं देंगे, वैसे, मैंने इसे खत्म कर दिया क्योंकि उसने हमारे लिए कुछ नहीं किया।” उन्होंने कहा था “मिलिट्री अकेडमी के पास पाकिस्तान में वो (लादेन) रह रहा था , पाकिस्तान में सभी को पता था कि वो वहां है।” बता दें ट्रंप ने उसी घर का हवाला देते हुए ये बात कही जहां लादेन साल 2011 में अमेरिकी सील्स द्वारा मारा गया था।

Related Articles

Back to top button