अन्तर्राष्ट्रीय

ट्रंप ने दी बड़ी धमकी, अगर जिम अकोस्टा ने दोबारा बुरा व्यवहार किया तो बाहर फेंक देंगे

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने फॉक्स न्यूज को दिए इंटरव्यू में कहा है कि जिम अकोस्टा को पास मिल जाना कोई बड़ी चीज नहीं है और अगर उसने दोबारा बुरा व्यवहार किया तो उसे बाहर फेंक दिया जाएगा। ट्रंप ने आगे कहा, “फेडरल जज का आदेश सही था। जज ने कहा कि हमें व्हाइट हाउस में आचरण के लिए नियम और विनियम बनाने होते हैं।”

ट्रंप ने दी बड़ी धमकी, अगर जिम अकोस्टा ने दोबारा बुरा व्यवहार किया तो बाहर फेंक देंगेबता दें व्हाइट हाउस में राष्ट्रपति ट्रंप से सीएनएन के पत्रकार जिम अकोस्टा की बहस के बाद उनका व्हाइट हाउस पास ले लिया गया था। जिसके बाद मंगलवार को सीएनएन ने ट्रंप और व्हाइट हाउस दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कराया।

सीएनएन ने केस दर्ज कराने की घोषणा करते हुए कहा था, ”प्रेस दस्तावेज को गलत तरीके से निरस्त किया गया है। इससे न केवल प्रेस की स्वतंत्रता के सीएनएन के बल्कि अकोस्टा के भी प्रथम संशोधन अधिकार और नियत प्रक्रिया के पांचवें संशोधन अधिकार का उल्लंघन हुआ है। हमने अदालत से आग्रह किया है कि जिम का पास लौटाया जाए।”

जिसके बाद अमेरिकी संघीय जज ने व्हाइट हाउस को सख्त निर्देश दिए कि वह सीएनएन के पत्रकार जिम अकोस्टा की मान्यता दोबारा बहाल करे। वाशिंगटन स्थित डिस्ट्रिक्ट कोर्ट जज टिमोथी केली का यह फैसला ट्रंप प्रशासन के लिए गहरे झटके जैसा था।

Related Articles

Back to top button