राज्य

ट्रक पर गिरी चट्टानें, 3 घायल, मलबा गिरने से एक घंटे तक बंद रहा हाइवे

मंडी/ पंडोह/ सरकाघाट।हनोगीमाता मंदिर के पास बुधवार सुबह फिर से चट्टानें गिरकर सड़क पर गई। इससे तीन दुकानों को नुकसान हुआ है श्रद्धालुओं के लिए लगा वाटर कूलर पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है। इस घटना से लगभग 4 लाख का नुकसान हुआ है। मलबा गिरने से एनएच लगभग एक घंटे तक बंद रहा। तहसीलदार औट रमेश राणा ने मंदिर के साथ वाटर कूलर शटर पर चटटानें गिरने की पुष्टि की है। एक अन्य हादसे में नेशनल हाइवे पर 7 मील के पास पहाड़ी से भारी भरकम चट्टानें दरककर चलते ट्रक पर गिरी। इससे ट्रक में सवार चालक सहित तीन बाल-बाल बच गए।
ट्रक पर गिरी चट्टानें, 3 घायल, मलबा गिरने से एक घंटे तक बंद रहा हाइवेहादसे में तीनों लोगों को मामूली चोटें आई हैं। यह ट्रक मुर्गें लेकर मनाली की ओर जा रहा था। हादसे में कृपाल, गुरवच्चन सुरेंद्र सिंहघायल हुए हैं। यह हादसा सुबह के लगभग 6 बजे घटित हुआ है। इसके अलावा ग्राम पंचायत कशोड खोलानाल में भूस्खलन के कारण भारी नुकसान हुआ है। पूर्व बीडीसी सदस्य खुबे राम ने बताया कि खोला नाल के गांव गौणी, धारठू देहूरी में हेम सिंह, बीर सिंह, भागू राम, दमोदर दास, हिम्मत राम सीता राम की मक्की मटर की फसल पूरी तरह से तबाह हो चुकी है मकानों को भी खतरा बना हुआ है। भागू सीता राम के परिवार पड़ाेसी के घर में रातें गुजार रहे हैं। चट्टानें गिरने से क्षतिग्रस्त हुआ ट्रक।
 
बिद्रावनी से लारजी टनल तक एनएच संवेदनशील
बिद्रावनीसे लेकर लारजी टनल तक लगातार हो रहे भूस्खलन को देखते हुए नेशनल हाइवे ने इस क्षेत्र को पूरी तरह से संवेदनशील घोषित कर दिया है। ज्योलॉजिकली डिपार्टमेंट की टीम की ओर से किए गए पहाड़ी के सर्वे के बाद नेशनल हाइवे पंडोह के अधिकारियों ने इसे संवेदनशील घोषित किया है।
 
नेशनल हाइवे पर विंद्रावणी से लेकर लारजी टनल तक बार-बार भूस्खलन हो रहा है। इसके कारण ज्योलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया को क्षेत्र का सर्वेक्षण करने स्थिति का पता लगाने का पता लगाने के लिए कहा गया था। इसके आधार पर टीम पंडोह के पास पहाड़ियों का सर्वे कर रही है। प्रारंभिक रिपोर्ट के अनुसार सर्वें आॅफ इंडिया की टीम के सुझाव पर पूरे क्षेत्र को संवेदनशील घोषित किया गया है। लोगों से आग्रह है कि इस क्षेत्र में चलते समय सर्तकता बरतें ताकि कोई अप्रिय घटना घटित हो सके।रॉजिशशेख, एक्सईएन, एनएच पंडोह।
 
 
 

Related Articles

Back to top button