अन्तर्राष्ट्रीय

ट्रोलिंग से तंग होकर पॉप-स्टार सुली ने की आत्महत्या?

सोल : दक्षिण कोरिया की एक 25 वर्षीय पॉप स्टार सुली की मौत से फैन सकते में है। पुलिस ने बताया कि पॉप स्टार के मैनेजर ने उन्हें घर में मृत पाया। उनकी मौत किस वजह से हुई इसका अभी तक खुलासा नहीं हो पाया है, लेकिन कहा जा रहा है कि युवा स्टार बहुत अधिक तनाव में थीं। वह सोशल मीडिया पर हेट कैंपेन और ट्रोलिंग से भी काफी परेशान थीं। पुलिस का अनुमान है कि तनाव और बहुत अधिक अवसाद में होने के कारण उन्होंने आत्महत्या कर ली। सोशल मीडिया पर 50 लाख से अधिक फॉलोअर्स थे बैंड एफ (एक्स) की सदस्य रह चुकी स्टार का असली नाम चोई जिन-री है। वह सोशल मीडिया की बड़ी स्टार थीं और उनके इंस्टाग्राम पर 50 लाख से अधिक फॉलोअर्स थे। हाल ही में उन्होंने एक टीवी शो भी किया था जिसमें वह सिलेब्रिटी गेस्ट से ऑनलाइन ट्रोलिंग और हेट कैंपेन से मुकाबले को लेकर चर्चा करती थीं।
सुली से जुड़े सूत्रों का कहना है कि उन्हें ऑनलाइन मिल रही अभद्र टिप्पणियों के चलते सुली ने अपने के-पॉप वर्क से दूरी बना ली थी। अपने शो में भी उन्होंने पैनिक डिसऑर्डर से जुड़े अपने संघर्ष का जिक्र किया था। सोशल मीडिया पर उनके फैंस ने उन्हें श्रद्धांजलि दी और ऑनलाइन ट्रोलिंग को लेकर निराशा जाहिर की। एक फैन ने लिखा, मैंने हमेशा आपके बोल्ड अंदाज को पंसद किया… आज सिर्फ यही कह सकता हूं कि आपकी आत्मा को शांति मिले। एक और निराश फैन ने लिखा कि ऑनलाइन ट्रोलिंग ने किस तरह से एक प्रतिभाशाली सितारे को खत्म कर दिया, यह देखना दुखद है।
अपने रिऐल्टी शो में सुली ने ऑनलाइन ट्रोलिंग और अपने डिप्रेशन से संघर्ष की कहानी साझा की। उन्होंने बताया था कि पैनिक डिसऑर्डर के कारण वह बहुत अकेलेपन में रहीं और इस दौरान किसी ने भी उनका साथ नहीं दिया। उन्हें कई बार अपनी जिंदगी खत्म करने का भी ख्याल आता था।

Related Articles

Back to top button