स्पोर्ट्स

डेब्यू से पहले राहुल द्रविड़ से हनुमा विहारी ने की थी बात, मिली ये सलाह

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में कदम रखने वाले हनुमा विहारी का आगाज शानदार रहा। मुश्किल में टीम के लिए रन बनाए और अपने सलेक्शन को सही ठहराया। हनुमा के लिए पहले टेस्ट की पहली पारी काफी यादगार रहेगी। उनको टेस्ट क्रिकेट के दिग्गज बल्लेाज राहुल द्रविड़ ने संवारा है।

हनुमा ने टेस्ट क्रिकेट में कदम रखने से पहले गुरु राहुल द्रविड़ से बात की थी और उसके बाद ही उन्होंने यह शानदार पारी खेली। टेस्ट डेब्यू से पहले हनुमा ने इंडिया ए के कोच राहुल द्रविड़ से बात की थी।

राहुल से बात करने के बाद दूर हुई घबराहट

हनुमा ने बताया कि भारत की तरफ से पहला टेस्ट खेलने से एक दिन पहले उन्होंने राहुल द्रविड़ से बात की थी। द्रविड़ ने उनसे कुछ मिनट बात की जिसके बाद नर्वस फीलिंग दूर हो गई। द्रविड़ ने कहा- तुम्हारे अंदर स्किल, माइंडसेट और टेप्रामेंट है, तुम इसी जगह के लिए बने हो। जाओ और खुलकर इस पल का मजा उठाओ।

राहुल द्रविड़ को सफलता का श्रेय

हनुमा ने बताया कि इंडिया ए में जिस तरह से उनको राहुल द्रविड़ ने सिखाया और संवारा उसकी वजह से वह इस बड़े मंच तक पहुंचने में सफल हुए। इस जगह तक पहुंचने के लिए इंडिया ए के साथ यात्रा बेहद अहम थी । जिस तरह से इंडिया ए के लिए उन्होंने प्रदर्शन किया उससे कहीं ज्यादा द्रविड़ की बताई चीजों का महत्व रहा।

ओवल में मुश्किल में शानदार बल्लेबाजी

भारतीय टीम ने 103 रन पर चार विकेट गंवा दिए थे। चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे का विकेट खोने के बाद टीम दबाव में थी। हनुमा ने यहां से कप्तान विराट कोहली के साथ अर्धशतकीय साझेदारी निभाई और दबाव को खत्म किया।

Related Articles

Back to top button