उत्तर प्रदेशराज्यलखनऊ

ड्यूटी छोड़कर अखबार पढ़ने में मशगूल सिपाही को एसएसपी ने किया निलंबित

पुलिस वालों की ड्यूटी छोड़कर वसूली करने की खबर तो आपने खूब सुनी होगी लेकिन यूपी की राजधानी लखनऊ में एक सिपाही को इसलिए निलंबित कर दिया क्योंकि वो अपनी ड्यूटी छोड़कर अखबार पढ़ने में मशगूल थे।

लखनऊ: पुलिस वालों की ड्यूटी छोड़कर वसूली करने की खबर तो आपने खूब सुनी होगी लेकिन यूपी की राजधानी लखनऊ में एक सिपाही को इसलिए निलंबित कर दिया क्योंकि वो अपनी ड्यूटी छोड़कर अखबार पढ़ने में मशगूल थे। दरअसल लखनऊ में हजरतगंज के सिविल अस्पताल के सामने चौराहे पर उस सिपाही की ड्यूटी लगी थी लेकिन वो ट्रैफिक संभालने की जगह अखबार पढ़ने में व्यस्त दिखे। ठीक उसी वक्त लखनऊ के एसएसपी कलानिधि नैथानी राउंड पर निकले और चाराहे पर खड़े होकर उस सिपाही की गतिविधि देखने लगे।

जब पांच मिनट बाद भी आरोपी सिपाही अखबार छोड़कर ट्रैफिक को संभालने में नहीं जुटा तो उन्होंने पास जाकर इसका कारण पूछा और संतोषजनक जवाब नहीं मिलने के बाद ड्यूटी में लापरवाही को लेकर सिपाही को सस्पेंड कर दिया यूपी के सहरानपुर के थाना सदर बाजार इलाके के खलासी लाइन में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक भाई ने अपने सगे भाई को पीट पीटकर का मौत के घाट उतार दिया। इलाके के पंजाब नेशनल बैंक वाली गली में रहने वाले 2 भाईयों पंकज और विक्की में शराब पीकर कहा सुनी हो गयी।

दोनो भाइयों में खूब गली गलौच भी हुई जिसके बाद छोटे भाई पंकज ने डण्डे से अपने बड़े भाई विक्की पर हमला कर दिया। नशे में होने के कारण छोटे भाई पंकज ने डंडे से पीट-पीटकर अपने बड़े भाई विक्की को मौत के घाट उतार दिया और वहां से फरार हो गया। बताया जा रहा है कि जब अगले दिन शाम तक विक्की को किसी ने नही देखा तो उसके कमरे में जाकर देखा गया। कमरा बाहर से बन्द था और बाहर खून से सना हुआ डंडा पड़ा हुआ था जिसके बाद लोगों ने 100 डायल को इसकी सूचना दी, मौके पर पहुंची पुलिस ने कमरे को खोला तो अन्दर विक्की खून से लथपथ मरा हुआ पड़ा था। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है और आरोपी पंकज की तलाश कर रही है।

Related Articles

Back to top button