उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़राज्य

ताजमहल की सुरक्षा को नजरअंदाज करके ड्रोन उड़ाने वाले पांच रूसी पर्यटक गिरफ्तार

ताजमहल की सुरक्षा में बुधवार को एक बार फिर से सेंध लगी है। ताजमहल के प्रतिबंधित क्षेत्र में ड्रोन उड़ाया गया है। ड्रोन उड़ने की खबर मिलते ही सुरक्षाकर्मियों में हड़कंप मच गया। पुलिस ने जांच करते हुए पांच रूसी पर्यटकों को हिरासत में लिया है। दरअसल, बुधवार की सुबह को ताजमहल में सुरक्षा पुलिस कैंप के पास से ड्रोन उड़ाया गया। जैसे ही ड्रोन उड़ता दिखा सुरक्षा बलों में हड़कंप मच गया। जांच करने पर सामने आया कि रूसी पर्यटक प्रतिबंधित क्षेत्र में ड्रोन उड़ा रहे थे।

पुलिस ने उन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। आपको बता दें कि चार दिन में दूसरी बार ताजमहल के प्रतिबंधित क्षेत्र में ड्रोन उड़ाया गया। इससे पहले शनिवार दोपहर करीब साढ़े बजे ताजमहल के पास ड्रोन उड़ता हुआ देखा गया।

ड्रोन यमुना नदी के ऊपर उड़ान भरता हुआ ताजमहल से पश्चिमी दिशा की ओर चला गया। ताज के पास ड्रोन उड़ाए जाने का पता चला तो अधिकारियों में अफरातफरी मच गई।
अधिकारी ड्रोन उड़ाने वाले की तलाश में जुट गए। हालांकि अभी तक उसका पता नहीं चल सका है। ताजमहल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज देखे जा रहे हैं। माना जा रहा है कि किसी ने यह ड्रोन को मेहताब बाग से उड़ाया गया है।

सुरक्षा के मद्देनजर ताजमहल के आसपास 500 मीटर के दायरे (येलो जोन ) में ड्रोन को उड़ाना प्रतिबंधित है। इसके बाद भी ताज के ऊपर और आसपास ड्रोन उड़ाने की घटनाएं कई बार हो चुकी हैं। इस पर सुरक्षा दल अंकुश लगाने में नाकाम साबित हुआ है।

Related Articles

Back to top button