स्पोर्ट्स

तिहरा शतक जमाने वाले करुण नायर ने विदेश में दिखाया दम, इंडिया ए ने जीता टेस्ट

करुण नायर (90) की शानदार पारी की बदौलत इंडिया ‘ए’ ने मंगलवार को दूसरे अनाधिकृत टेस्ट में अंतिम दिन दक्षिण अफ्रीका ‘ए’ को 6 विकेट से हराकर दो मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबर की। दक्षिण अफ्रीका ए द्वारा मिले 224 रन के लक्ष्य को इंडिया ए ने चार विकेट खोकर हासिल कर लिया। नायर के अलावा समर्थ ने 55 रन की उम्दा पारी खेली। याद हो कि करुण नायर ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में 303 रन की पारी खेली थी। दक्षिण अफ्रीका ए ने पहला टेस्ट 235 रन से जीता था।

अभी-अभी: राहुल गांधी के ट्विटर को दो नेताओं ने किया अनफॉलो इस पर मचा हड़कंप

तिहरा शतक जमाने वाले करुण नायर ने विदेश में दिखाया दम, इंडिया ए ने जीता टेस्टपोचेफ्सट्रूम में दक्षिण अफ्रीका ने चौथे दिन अपनी दूसरी पारी 138/4 के स्कोर से आगे बढ़ाई। इंडिया ए के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए उसे सिर्फ 177 रन पर ऑलआउट कर दिया। स्टीफन कुक 70 रन बनाकर नाबाद रहे। 

फेलुकवायो को गौतम ने आउट कर दिन का पहला विकेट हासिल किया। इसके बाद वन बर्ग को शादाब नदीम ने 12 रन पर बोल्ड कर दिया। बचे हुए बल्लेबाजों को अंकित राजपूत ने चलता किया। नदीम और राजपूत ने दूसरी पारी में 3-3 विकेट झटके।

अभी-अभी: मायावती ने भाजपा पर लगाया फिर नया आरोप

नायर ने किया गेंदबाजों को पस्त

224 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत का पहला विकेट सुदीप चटर्जी (18) के रूप में गिरा, इस वक्त कुल स्कोर 36 था। इसके बाद श्रेयस अय्यर भी 15 रन बनाकर आउट हो गए। करुण नायर (90) ने परिपक्वता दिखाते हुए अंकित बावने (32*) के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 107 रनों की साझेदारी निभाई। नायर अपना शतक पूरा नहीं कर पाए लेकिन अपना काम बखूबी कर गए।

भारत का चौथा विकेट 222 रनों पर गिरा लेकिन तब तक जीत मुट्ठी में हो चुकी थी। विहारी और बावने ने बचे हुए 4 रन बना लिये। दक्षिण अफ्रीका के लिए दूसरी पारी में पिएट ने 2 विकेट प्राप्त किए।
पहली पारी में दक्षिण अफ्रीका ‘ए’ ने बल्लेबाजी करते हुए 322 रन बनाए थे। जवाब में भारत की पारी 276 रनों पर समाप्त हो गई थी। मेजबान टीम को 46 रनों की बढ़त हासिल हुई थी लेकिन पिछड़ने के बाद टीम इंडिया ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया। इसका श्रेय करूण नायर की शानदार पारी को जाता है। रविकुमार समर्थ को मैन ऑफ द मैच और स्टीफन कुक को मैन ऑफ़ सीरीज चुना गया।

 

Related Articles

Back to top button