स्पोर्ट्स

तिहरा शतक लगाने वाले सरफराज ने अब ठोक डाली डबल सेंचुरी

रणजी ट्रॉफी में मुंबई के सरफराज खान का दमदार प्रदर्शन जारी है। कभी पांडा के नाम से पुकारे जाने वाले 22 वर्षीय बल्लेबाज ने उत्तरप्रदेश के खिलाफ तिहरा शतक लगाने के बाद अब हिमाचल के खिलाफ दोहरा शतक जड़ दिया है।

धर्मशाला में सोमवार से शुरू हुए सातवें राउंड के इलीट ग्रुप-ए और ग्रुप-बी की मुंबई और हिमाचल प्रदेश के बीच के मुकाबले में हिमाचल प्रदेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई की टीम ने 16 रन पर ही तीन और 71 रन पर अपने चार विकेट गंवा दिए लेकिन इसके बाद बल्लेबाज सरफराज खान और कप्तान आदित्य तारे ने पारी को संभाला और 143 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की। तारे ने आउट होने से पहले सौ गेंदों में 62 रन बनाए।

लेकिन मैच में सबकी नजर सरफराज के बल्लेबाजी पर टिकी रही, उन्होंने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए मात्र 199 गेंदों में अपना दोहरा शतक पूरा किया। सरफराज ने समाचार लिखे जाने तक 201 गेंदों में 29 चौके और चार छक्कों की मदद से नाबाद 208 रन बना लिए थे। बता दें कि इससे पहले सरफराज ने छठे राउंड में उत्तर प्रदेश के खिलाफ अपना पहला तिहरा शतक लगाया था और मैच में नाबाद रहते हुए कई रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिए थे।

सरफराज ने अपने मौजूदा फॉर्म के बारे में बात करते हुए अपने पुराने दिनों को याद किया था और बताया कि अधिक खाने की वजह से उन्हें लोग पांडा कहते थे लेकिन अब वही लोग उन्हें मैचो बुलाने लगे हैं।

सरफराज का प्रदर्शन पिछले साल कुछ खास नहीं रहा था और यही कारण था कि कभी विराट कोहली के चहेते और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का हिस्सा रहे सरफराज को टीम ने इस बार रिलीज़ कर दिया। इसके बाद उन्हें आईपीएल 2020 के लिए नीलामी में भी नहीं लिया गया हालांकि बाद में उन्हें किंग्स Xi पंजाब की टीम ने अपने साथ जोड़ा।

Related Articles

Back to top button