Lifestyle News - जीवनशैली

तीसरी स्टेज तक के कैंसर को 20 दिन में ठीक कर सकता है नीम, जानिए कैसे…?

गर्मियों में बाहर का जंक फूड खा लेने से या गंदा पानी पी लेने से हमारा पेट खराब होने की संभावनाएं बढ़ जाती हैं। ऐसे में पेट से संबंधित समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए नीम की पत्तियां काफी कारगर है। पेट के कीड़ों को नष्ट करने के लिए नीम के पत्तों के रस में शहद और काली मिर्च मिलाकर लें काफी फायदा मिलेगा।

तीसरी स्टेज तक के कैंसर को 20 दिन में ठीक कर सकता है नीम, जानिए कैसे...?नीम की पत्तियों को सुखाकर शक्कर मिलाकर खाने से दस्त में भी आराम मिलता है। इसके अलावा नीम की पत्तियां सेहत के लिए कई तरह से फायदेमंद होती है। जली हुई जगह पर नीम का तेल या नीम की पत्तियों को पीसकर लगाने से आराम मिलता है। नीम में एंटीसेप्टिक गुण पाए जाते हैं। अगर आप फोड़े और फुंसियों की समस्या से बचना चाहते हैं तो नीम के पत्ते, छाल और फलों को बराबर मात्रा में पीस लें और इस पेस्ट को त्वचा पर लगाएं। इससे फोड़े-फुंसियां और घाव जल्दी ठीक हो जाते हैं।

कान में नीम का तेल डालने से कान दर्द या कान बहने की समस्या में आराम मिलता है। इसके अलावा नीम दांतों के लिए भी लाभकारी होती है। नीम का दातुन नियमित रूप से इस्तेमाल करने से कीटाणु नष्ट होते हैं और मसूड़े मजबूत व दांत चमकीले और निरोग होते हैं। पीलिया यानी जॉन्डिस में भी नीम का इस्तेमाल फायदेमंद होता है। पित्ताशय से आंत में पहुंचने वाले पित्त में रुकावट आने से पीलिया होता है। ऐसे में रोगी को नीम के पत्तों के रस में सोंठ का चूर्ण मिलाकर देना चाहिए।

पथरी की समस्या से बचने के लिए लगभग 150 ग्राम नीम की पत्तियों को एक लीटर पानी में पीसकर उबाल लें। इस पानी को सामान्य होने पर पिएं। नियमित रूप से ऐसा करने से पथरी निकल सकती है। कैंसर के मरीज नीम की पत्तियों को पीसकर गर्म पानी के साथ रोज खाएं 20 दिन के अंदर अंदर उनका कैंसर ठीक होने लगेगा लेकिन ध्यान रहे इस दौरान मादक पदार्थों से दूर रहना पड़ेगा। तीसरी स्टेज तक के कैंसर को नीम ठीक कर सकता है।

Related Articles

Back to top button