टॉप न्यूज़दिल्लीराज्य

तुगलकाबाद स्टेशन पर पुलिस और स्वास्थ्य कर्मियों के साथ जिन लोगों ने की अभद्रता, उन पर होगी कार्रवाई

देश में 21 दिन के लिए हुए लॉकडाउन का आज नौवां दिन है और दिल्ली समेत पूरे एनसीआर की सड़कें आज भी खाली हैं। मार्गों पर वही चंद लोग और गाड़ियां दिखते हैं जो जरूरी कामों के लिए जा रहे हैं। रामनवमी होने के बाद भी लोगों ने कोरोना के चलते अपने घरों में कंजकों को नहीं बुलाया। वहीं बात अगर कोरोना संक्रमितों की करें तो इनकी संख्या तेजी से दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे देश में बढ़ रही है।

दिल्ली के तुगलकाबाद स्टेशन पर स्वास्थ्य कर्मियों और पुलिस के साथ अभद्रता करने वाले जमातियों पर कार्रवाई होगी। कई वीडियो सामने आए थे जिनमें इन लोगों को स्वास्थ्यकर्मियों व पुलिसवालों पर थूकते देखा गया।

सत्येंद्र जैन ने बताया दिल्ली के अस्पतालों में 700 लोग भर्ती
दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने गुरुवार को कहा है कि दिल्ली में कल 32 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है जिसमें तब्लीगी जमात में शामिल होने वाले 29 लोगों हैं। दिल्ली में अभी 700 के करीब कोरोना के पुष्ट और संदिग्ध मामले हैं। आज भी काफी लोगों की रिपोर्ट आएगी।

29 जमाती मिले संक्रमित, दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या 150 पार
निजामुद्दीन स्थित मरकज से निकाले गए लोगों में 29 और कोरोना संक्रमित मिले हैं। इसी के साथ ही संक्रमित जमातियों की संख्या बढ़कर 53 हो चुकी है। बुधवार को एक ही दिन में 32 नए मरीज मिले, जिसमें 29 मरीज मरकज से हैं। दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के अनुसार बुधवार को 32 मरीजों की रिपोर्ट पॉजीटिव मिली, जिसमें से 29 मरीज मरकज से आए लोग हैं। इनके अलावा दो संक्रमित मरीज हाल ही में विदेश यात्रा से लौटकर आए हैं। दिल्ली में अब तक संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 152 हो चुकी है जिसमें से दो मरीजों की मौत हो चुकी है।

हिंदूराव अस्पताल में डॉक्टर दे रहे इस्तीफा
संसाधनों की कमी के चलते हिंदुराव अस्पताल में डॉक्टर व नर्स सहित स्टाफ अपनी सेवाओं से इस्तीफा रहे हैं। अभी तक कई लोग अपना इस्तीफा प्रबंधन को सौंप चुके हैं।इसके चलते प्रबंधन ने नोटिस जारी करते हुए चेतावनी दी है कि जो भी डॉक्टर और नर्सिंग कर्मचारी इस्तीफा सौंप रहे हैं उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उनकी सूची दिल्ली मेडिकल काउंसिल को भेज सख्त कदम उठाने की सिफारिश की जाएगी।

Related Articles

Back to top button