Crime News - अपराधState News- राज्यदिल्ली

दहेज लोभी पति ने की पहले पत्नी को उतारा मौत के घाट, फिर खुद फोन कर बड़े भाई को कहा कुछ ऐसा

दिल्ली से सटे नोएडा में दहेज के लोभ में पति द्वारा पत्नी की गला दबाकर हत्या किए जाने का मामला सामने आया है. पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है और पति सहित उसके परिवार के 4 अन्य सदस्यों पर दहेज हत्या का केस दर्ज कर लिया है.

दहेज लोभी पति ने की पहले अपनी पत्नी को उतारा मौत के घाट, फिर खुद फोन कर बड़े भाई को कहा कुछ ऐसा पुलिस ने बताया कि घटना बिसरख थाना क्षेत्र की है. आरोपी ने मंगलवार की दोपहर जब अपनी पत्नी की हत्या की, उस समय पर पूरी तरह नशे में धुत था. जानकारी के मुताबिक, पत्नी की हत्या करने के करीब 3 घंटे बाद व्यक्ति ने अपने बड़े भाई को फोन कर पूरी घटना की जानकारी दी.

हत्यारोपी के बड़े भाई ने ही पुलिस को सूचित किया. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया है और अन्य आरोपियों की तलाश में जुट गई है. पुलिस ने मृतका की पहचान इकरा और आरोपी पति की पहचान अकील के तौर पर की है.

आपको बता दें कि इकरा की शादी फरवरी 2015 में नोएडा के रहने वाले अकील से हुई थी. सूत्रों ने बताया कि आए दिन अकील और उसके परिवार वाले इकरा से दहेज में कार और कारोबार के लिए पैसे की डिमांड करते थे.

अपने माता-पिता से दहेज मांगने में असमर्थता जताने पर अकील शराब के नशे में उसके साथ मारपीट करता था, जिसके चलते इकरा ज्यादातर अपने मायके मेरठ में ही रहती थी. हत्या करने से 4 दिन पहले ही अकील मेरठ अपनी ससुराल गया और माफी मांगकर पत्नी इकरा को वापस लाया था.

मेरठ से वापस आकर अकील अपनी पत्नी के साथ बिसरख थाना क्षेत्र के शाहबेरी गांव में अलग फ्लैट लेकर किराए पर लेकर रहने लगा. अचानक मंगलवार की दोपहर नशे में धुत अकील गला दबाकर इकरा की हत्या कर दी.

पुलिस ने बताया कि इकरा के मायके वालों की तहरीर पर आरोपी पति अकील समेत 5 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. फिलहाल पुलिस अकील को गिरफ्तार उससे पूछताछ कर रही है और अन्य आरोपियों की तलाश में भी जुट गई है.

Related Articles

Back to top button