टॉप न्यूज़दिल्लीराज्य

दिल्ली: आज भी छाए रहेंगे बादल, बारिश के चलते कई फ्लाइट रद्द

दिल्ली में बृहस्पतिवार को तेज हवाओं के साथ झमाझम बारिश से मौसम का मिजाज बदल गया है। दोनों के मिले-जुले असर ने दिल्ली में सर्दी बढ़ा दी है। इस मौसम में पहली बार दिन का तापमान सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस नीचे चला गया। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि आने वाले दिनों में ठंड बढ़ेगी। वहीं, 14-16 दिसंबर को सुबह घना कोहरा पड़ेगा। मौसम विभाग के मुताबिक, बृहस्पतिवार दोपहर बाद दिल्ली के मौसम पर पश्चिमी विक्षोभ का असर पड़ा। इससे पिछले दस दिन से शांत पड़ी हवाओं की गति बढ़ गई।

वहीं, शाम करीब 6 बजे से हल्की बूंदाबांदी हुई। देर शाम करीब आठ बजे से दिल्ली के सभी इलाकों में तेज बारिश होने लगी। देर रात करीब 10.30 बजे तक दिल्ली के ज्यादातर इलाके बारिश में भीगते रहे। सफदरजंग में 8.30 बजे करीब दो मिमी, पालम में .4 मिमी व स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में 2 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई। मौसम विभाग का कहना है कि तेज हवा व बारिश से दिन का मौसम इस सीजन में पहली बार सबसे सर्द रहा। अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस कम 21.5 रिकॉर्ड किया गया। हालांकि, रात का तापमान सामान्य से 4 डिग्री सेल्सियस ज्यादा रहा।

रात करीब साढ़े बजे तक प्रदूषण का स्तर गंभीर बना हुआ था। सफर के मुताबिक, वायु गुणवत्ता सूचकांक 418 था। आज हवा की गुणवत्ता बेहद खराब से खराब के बीच रहेगी। इसके बाद यह औसत दर्जे पर पहुंच सकती है। 17 दिसंबर को इसमें एक बार फिर बढ़ोतरी होने का अंदेशा है।

भारी बारिश और ओले गिरने के चलते दिल्ली एयरपोर्ट से एयर इंडिया और विस्तारा समेत अन्य विमानन कंपनियों की कई उड़ानों पर असर पड़ा। खराब मौसत के चलते 17 उड़ानों को डायवर्ट किया। अधिकारियों ने बताया कि शाम को 10 मिनट के लिए संचालन निलंबित रखा गया। एयर इंडिया ने ट्वीट में बताया कि उसकी दो उड़ानों को जयपुर डायवर्ट किया जगकि विस्तारा की पांच उड़ानों को अहमदाबाद और एक को अमृतसर डायवर्ट किया।

Related Articles

Back to top button