टेक्नोलॉजीदिल्लीराज्य

दिल्ली और बेंगलुरू में आज से गूगल शुरू जा रहा है ये खास ऐप

टेक दिग्गज कंपनी गूगल अपने नेबरली ऐप को आज यानी बुधवार 21 नवंबर से भारत के कई और शहरों में शुरू करने जा रही है. इससे यूजर्स को अपने आस पास से जानकारियां आसानी से हासिल करने में मदद मिलेगी.

दिल्ली और बेंगलुरू में आज से गूगल शुरू जा रहा है ये खास ऐपगूगल ने इसकी टेस्टिंग मई में कुछ खास इलाकों में शुरू की थी. इसकी टेस्टिंग सबसे पहले मुंबई में शुरू की गई थी. उसके बाद जयपुर में इसका विस्तार किया गया था. बाद में इसे अहमदाबाद, कोयंबटूर और मैसूर में भी शुरू किया गया था.

गूगल की नेक्सट बिलियन यूजर्स टीम के सीनियर प्रोडक्ट मैनेजर बेन फोहनर ने कहा कि गूगल बुधवार को इस ऐप को नेशनल लेवल पर एक्टिव जा रहा है. इसकी शुरुआत बेंगलूरू और दिल्ली से की जाएगी.

इस ऐप को आने वाले हफ्तों में चेन्नई, हैदरबाद, पुणे और कोलकाता में भी शुरू किया जाएगा. अब तक ये ऐप भारत के सात शहरों में उपलब्ध है, जिसमें मैसूर, वाइजैग और जयपुर का नाम भी शामिल है.

नेबरली ऐप के जरिए यूजर्स सवाल पूछ सकेंगे और क्वेश्चन और आंसर फॉर्मेट में अपने रिकमंडेशन भी शेयर कर सकते हैं. यहां यूजर्स टेक्स्ट या वॉयस का इस्तेमाल कर सकते हैं. साथ ही यूजर्स को आठ भारतीय भाषाओं का विकल्प भी मिलेगा.

ये ऐप बाकी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स से थोड़ा अगल है. इसमें बाजार, पार्क, फिटनेस सेंटर्स, होटल और ट्यूशन सेंटर्स जैसी अन्य स्थानीय सुविधाओं की जानकारी मिलेगी.

Related Articles

Back to top button