दिल्ली

दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़े 2 तस्कर, 5 प्रदेशों में फैला है नेटवर्क

दिल्ली पुलिस ने 2 ऐसे तस्करों को गिरफ्तार किया है, जो देश के पांच प्रदेशों में नशे का कारोबार कर रहे थे. ये लोग ट्रकों में शराब भरकर बिहार भेजते थे. बिहार में शराब बंदी होने की वजह से वहां उन्हें शराब की ज्यादा कीमत मिलती थी. गिरोह के लोग उसी पैसे से गांजा खरीदकर दिल्ली लाते थे और उसे बेच देते थे.

दिल्ली पुलिस की पकड़ में आए दोनों शातिर तस्करों की पहचान अशोक और इमामुद्दीन रूप में हुई है. ये दोनों हरियाणा के फरीदाबाद जिले के ही रहने वाले हैं. दोनों साथ-साथ स्कूल में पढ़ते थे. फिर अशोक नकली शराब के धंधे में आ गया. उसने इस काम से काफी पैसा कमाया.

बाद में उसने अपने साथी इमामुद्दीन को भी अपने साथ मिला लिया. फिर देखते ही देखते दोनों के पास 23 लाईसेंसी शराब की दुकान हो गईं. लेकिन ये इतने पर ही नहीं रुके. जब बिहार में शराब बंदी हुई तो इन दोनों ने वहां से मोटा मुनाफा कमाने की सोची और ये दोनों हरियाणा की शराब बिहार भेजने लगे.

फिर मुनाफा बढ़ाने के लिए इस शातिर जोड़ी ने उड़ीसा के गंजम शहर का रुख किया. वहां से इन्हें गांजा काफी कम कीमत पर मिल जाता था. ये गांजा दिल्ली मंगाते और फिर उसे ऊंची कीमत पर दिल्ली एनसीआर में बेच देते. इस शातिर जोड़ी के पीछे हरिय़ाणा के अलावा दिल्ली, उड़ीसा, पश्चिम बंगाल और बिहार की पुलिस लगी थी.

पुलिस ने जब इन दोनों को पकड़ा तो उनके पास से 60 किलो गांजा बरामद हुआ. साथ में अशोक के पास से नागालैंड और हरियाणा के लाईसेंस वाली दो पिस्टल मिली हैं. पुलिस का कहना है कि अशोक ने पूछताछ में बताया कि वो कभी भी नागालैंड नहीं गया. ऐसे में उसके पास नागालैंड का लाइसेंस कहां से आया, इसकी भी जांच की जा रही है.

Related Articles

Back to top button