अपराधदिल्लीराज्य

दिल्ली में एक नौकरानी ने खुद की जान गंवा कर लुटेरों से अपने को मालिक बचाया

दिल्ली के करोल बाग में एक घरेलू नौकरानी के साहस ने न सिर्फउसके मालिक की जान बचा ली, बल्कि घर में लूट की वारदात को भी रोक दिया. हालांकि मालिक को लुटेरों से बचाने की कोशिश में खुद नौकरानी को अपनी जान गंवानी पड़ी.

मामला करोल बाग के नजदीक अजमल खां मार्ग पर स्थित एक पॉश रिहायशी अपार्टमेंट का है. इस पॉश सोसाइटी में कारोबारी अविनाश भल्ला का बहुमंजिला घर है. बुधवार की दोपहर चार लुटेरे जबरन उनके घर में घुस आए और अविनाश भल्ला तथा एक नौकर को बंधक बना लिया.

डीबी मार्ग पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि जब लुटेरे घर में घुसे, उस समय घर में सिर्फ अविनाश भल्ला और एक नौकर ही मौजूद था. भल्ला के घर काम करने वाली गीता नाम की नौकरानी उस बाजार गई हुई थी. वह दोपहर करीब 12.40 बजे घर लौटी.

गीता ने जब अपने मालिक अविनाश भल्ला और घर के नौकर को कुर्सी से बंधे और उनके घेरकर खड़े चार लुटेरों को देखा तो उसने शोर मचाना शुरू कर दिया. शोर सुनकर लुटेरे गीता की ओर लपके, लेकिन गीता भागकर एक बाथरूम में घुस गई और अंदर से दरवाजा बंद कर लिया.

उस समय गीता घर की दूसरी मंजिल पर मौजूद थी. गीता ने बाथरूम की खिड़की के रास्ते बाहर निकलने की कोशिश की और वहीं से शोर मचाकर मदद मांगनी शुरू कर दी. लेकिन खुद को वह नहीं बचा सकी और दुर्घटनावश खिड़की से गिरकर उसकी मौत हो गई. हालांकि मरने से पहले नौकरानी ने पुलिस को सूचित कर दिया था.

लुटेरों ने जब गीता के नीचे गिरने की तेज आवाज सुनी तो वे लुट की वारदात को अंजाम दिए बगैर वहां से भाग खड़े हुए. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने गीता को तुरंत अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि घर में लगे सीसीटीवी के फुटेज खंगाले जा रहे हैं और उनके जरिए लूट की वारदात को अंजाम देने आए बदमाशों की पहचान की जा रही है. अभी अज्ञात हमलावरों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है.

Related Articles

Back to top button