दिल्ली

दिल्ली मेट्रो के सभी स्टेशनों पर बंद होंगे टिकट काउंटर, जानिए अब कैसे मिलेगा टोकन

राजधानी दिल्ली के सभी मेट्रो स्टेशनों पर जल्द ही सभी टिकट काउंटर बंद कर दिए जाएंगे. दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) आने वाले वक्त में सभी मेट्रो स्टेशनों पर टोकन वेंडिंग मशीन (टीवीएम) लगाने की योजना बना रही है, ताकि स्टेशनों को काउंटरलेस बनाया जा सके. रिपोर्ट्स के मुताबिक डीएमआरसी की ओर से इस प्रोजेक्ट पर काम शुरू कर दिया गया है और जल्द ही इसे पूरा कर लिया जाएगा.दिल्ली मेट्रो के सभी स्टेशनों पर बंद होंगे टिकट काउंटर, जानिए अब कैसे मिलेगा टोकन

सिर्फ इन जगहों पर होंगे टिकट काउंटर
टोकन काउंटर की सुविधा सिर्फ उन्हीं स्टेशन पर होगी, जहां पर रेलवे स्टेशन और बस टर्मिनल इंटरलिंक हैं. डीएमआरसी के प्रवक्ता ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि अब तक दिल्ली के 118 स्टेशनों पर मौजूद टोकन काउंटर्स को 519 टीवीएम में बदलने का काम पूरा हो चुका है. बता दें कि दिल्ली मेट्रो के वर्तमान में 183 स्टेशन हैं और फेज 3 के निर्माण के साथ स्टेशनों की संख्या 227 हो जाएगी. 

डीएमआरसी के एक अन्य अधिकारी का कहना है कि भविष्य में जितने स्टेशनों का निर्माण किया जाएगा, सभी को काउंटर लैस बनाया जाएगा. उन्होंने कहा कि अभी भी दिल्ली के कुछ स्टेशनों पर टोकन काउंटर है, लेकिन आने वाले वक्त में उन्हें भी हटा दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि दिल्ली मेट्रो अब काउंटरलेस स्टेशनों की ओर रूख कर रही है, ताकि उन संसाधनों का कहीं अन्य स्थान पर प्रयोग किया जा सके. उन्होंने कहा कि दिल्ली मेट्रो में यात्रा करने वाले यात्रियों को और आधुनिक बनाया जा सके, इसके लिए यह कदम उठाया जा रहा है. 

 

Related Articles

Back to top button