Crime News - अपराधState News- राज्यदिल्ली

दिल्ली: शराब माफिया के हौसले होते जा रहे बुलंद, सिपाही पर किया हमला…

नई दिल्ली । दिल्ली में शराब माफिया के हौसले बुलंद हैं। शकूरपुर में धड़ल्ले से अवैध शराब व ड्रग्स बेचे जाने की सूचना पर शनिवार को आबकारी विभाग का सिपाही जब मुखबिर के साथ जांच करने पहुंचा तो शराब माफिया के साथ स्थानीय लोगों ने उन पर हमला बोल दिया। पुलिस कर्मी व मुखबिर दोनों को करीब एक घंटे तक बंधक बनाकर रखा गया।

इस दौरान माफिया के साथ स्थानीय लोगों ने भी पुलिस कर्मी व मुखबिर को गालियां दीं और दोबारा आने पर जान से मार डालने की धमकी दी। बावजूद इसके पुलिस कर्मी की तरफ से आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज नहीं कराया गया। मुखबिर की तरफ से सुभाष प्लेस थाने में अज्ञात हमलावरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया।

पुलिस ने दर्ज कराया मामला

पुलिस अधिकारी का कहना है कि 5 अक्टूबर की शाम आबकारी विभाग में तैनात सिपाही प्रदीप मुखबिर अमित कुमार के साथ सेंट्रो कार से जांच करने जा रहे थे। शकूरपुर मेट्रो स्टेशन की तरफ से आइ ब्लॉक के सामने पहुंचने पर एक युवक ने उनकी कार रुकवा ली। उसने शराब माफिया समेत अन्य स्थानीय लोगों को बुला लिया। प्रदीप ने अपना परिचय भी दिया, लेकिन दोनों को कॉलर पकड़कर बाहर निकालकर लोगों ने जमकर पिटाई की। मौके से छूटने के बाद प्रदीप ने पहले अपने अधिकारियों को घटना से अवगत कराया फिर सुभाष प्लेस थाने पहुंच कर अमित कुमार की तरफ से अज्ञात के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया।

दो शराब तस्कर गिरफ्तार

उधर, दिल्ली सरकार के आबकारी विभाग ने क्राइम ब्रांच के साथ विदेशी शराब की तस्करी करने के आरोप में दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। आबकारी विभाग के एसीपी आलोक कुमार के मुताबिक, कुछ दिन पहले विभाग को सूचना मिली थी कि दिल्ली-एनसीआर के होटलों व बार में अवैध रूप से विदेशी शराब की आपूर्ति की जा रही है।

सूचना के आधार पर पांच अक्टूबर को शांतिवन लाल बत्ती के पास पुलिस ने दो होंडा सिटी कार में सवार तस्करों की जब घेराबंदी की तो कारों के चालक जो पहले से बाहर थे, वे भाग निकले। उन्हें पुलिस की घेराबंदी का अंदाजा लग गया था, लेकिन कारों में बैठे दो तस्करों को दबोच लिया गया। तस्करों के नाम जितेंद्र पाल पाहवा व सुजीत झा हैं। जितेंद्र केशव पुरम का रहने वाला है। सुजीत झा मूलरूप से बिहार के दरभंगा जिले का रहने वाला है। दिल्ली में वह किराड़ी, सुलेमान नगर में कई सालों से रह रहा था।

कार से सात लाख बरामद

पूछताछ में पता चला कि दोनों होंडा सिटी कार रतन नाम के शख्स की हैं। वह भी शराब तस्कर है। जितेंद्र, रतन व अन्य तस्करों से विदेशी शराब लेकर आगे होटलों व बार में आपूर्ति करता था। कार से सात लाख रुपये मूल्य की शराब बरामद हुई। साथ ही कार से 7. 30 लाख रुपये नगदी भी बरामद हुआ। कार से साहिल कपूर व समाल खां के नाम के कुछ दस्तावेज भी मिले हैं। इन दोनों की भी इस मामले में जांच की जा रही है।

Related Articles

Back to top button