टॉप न्यूज़दिल्लीराज्य

दिल्ली: CM केजरीवाल ने कहा- जरूरी चीजों की सप्लाई के लिए जारी किया जाएगा ई-पास

नई दिल्ली: #21daylockdown : 21 दिन के लंबे लॉक डाउन के दौरान दिल्ली में जरूरी चीजों की सप्लाई बाधित नहीं होगी, यह एलान खुद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने किया है। उन्होंने बुधवार को दिल्ली के एलजी के साथ की गई पत्रकार वार्ता में जरूरी चीजों की सप्लाई के लिए ई-पास जारी करने का एलान किया है। साथ ही उन्होंने कहा कि सब्जी बेचने वाले और अन्य जरूरी दुकान चलाने वालों के लिए भी ई-पास जारी किया जाएगा, ताकि ये जरूरी और रोजमर्रा की चीजें लोगों तक पहुंचे।

पुलिस से जुड़ी समस्या के लिए करें फोन

दिल्ली शहर में किसी भी समस्या के मद्देनजर दिल्ली पुलिस कमिशनर ने हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। पुलिस के संदर्भ में कोई भी समस्या हो तो 011 23469536 नंबर पर फोन किया जा सकता है।

डॉक्टर-नर्सों को दिया भरोसा, हम आपके साथ

सीएम ने कहा कि वह सभी स्वास्थ्य कर्मियों को भरोसा देना चाहते हैं कि वे चिंता नहीं करें। इसी के साथ उन्होंने लोगों से अपील की कि कोई आपको घर से नहीं निकालेगा। सरकार और पूरा देश आपके साथ है। दरअसल, इस तरह के मामले दिल्ली में सामने आए थे, जिसमें मकान मालिकों ने डॉक्टर व नर्सों से बदसलूकी करने के साथ घर खाली करने को भी कह दिया था।

लोगों से की धैर्य रखने की अपील

केजरीवाल ने लोगों से धैर्य़ रखने की भी अपील की, साथ ही कहा कि दुकानों पर भीड़ लगाने से लॉक डाउन का मक़सद फेल हो जाएगा। दूध, सब्जी, राशन, रोज़मर्रा का समान, पानी, दवाई जैसी अति जरूरी चीजों की आपूर्ति खुली रखना हमारी जिम्मेदारी है। केजरीवाल ने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है, लोगों की जरूरतों को पूरा करने के लिए सरकार काम कर रही है।

अरविंद केजरीवाल की अहम बातें

जिंदगी की मूलभूत चीजों की जरूरतों को पूरा करना निहायत जरूरी है। इसके लिए पूरी व्यवस्था की जाएगी।
दवाइयों की सप्लाई बाधित नहीं होगी। इनके लिए ई-पास जारी करने की व्यवस्था की जा रही है।
दुकानों पर भीड़ के रूप में न जुटें।
सड़कों न निकलें, इससे लॉक डाउन का मकसद खत्म हो जाएगा।
अफवाह पर बिल्कुल ध्यान न दें, जरूरी चीजों की आपूर्ति करना हमारी जिम्मेदारी है।
जिनके पास आइकार्ड नहीं हैं उनके लिए ई-पास जारी किया जाएगा।
दुकानदारों और सब्जीवालों के लिए ई-पास जारी किया जाएगा।
ई-पास से लिए जारी किया जाएगा हेल्पलाइन नंबर।
पुलिस से परेशानी पर भी हेल्पलाइन पर फोन करें।
जरूरी चीजें खरीदने के लिए ही घर से बाहर निकलें।
पुलिस से परेशानी के लिए हेल्प लाइन नंबर 011-23469536
किसी भी हालत में घर से बाहर नहीं निकलना है।
मिल्क प्लांट, मास्क बनाने की फैक्ट्री,सैनिटाइजर वेयरहाउस में काम नहीं रुकेगा। पास लेकर यहां पर काम शुरू किया जा सकेगा।
घबराने की जरूरत नहीं

सीएम केजरीवाल ने लोगों से अपील की कि ऐसा हालात में किसी को घबराने की जरूरत नहीं है। उन्होंने इस बात का भी जिक्र किया कि मंगलवार शाम को पीएम मोदी द्वारा लॉक डाउन के एलान के बाद दुकानों पर भीड़ जुटनी शुरू हो गई थी। इस पर अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में जरूरी चीजों की सप्लाई बाधित नहीं होगी और किसी चीज की कमी भी नहीं होने दी जाएगी।

बता दें कि देशभर के साथ दिल्ली में भी हुए 21 दिनों के लॉक डाउन मुद्दे पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल अनिल बैजल के बीच बैठक हुई, इसमें कुछ अहम फैसले लिए गए।

Related Articles

Back to top button